नगर निगम की पहल, अब मेट्रो स्टेशनों पर भी जमा किया जा सकेगा हाउस टैक्स

  • मेट्रो रेल कार्पोरेशन व नगर निगम में समझौता जनता को मिलेगी सुविधा
  • गो-स्मार्ट कार्ड से बढ़ेंगी टैक्स जमा करने वालों की संख्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन शहरवासियों को हाउस टैक्स जमा करने की सहूलियत भी देगा। मेट्रो के गो-स्मार्ट कार्ड धारक यात्री मेट्रो स्टेशनों पर स्थित टिकट काउंटर्स (टीओएम) पर अपने स्मार्ट कार्ड के जरिए नगर निगम के हाउस टैक्स का भुगतान कर सकेंगे। इसे लेकर सोमवार को मेट्रो रेल कार्पोरेशन (एलएमआरसी) और नगर निगम ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर संभागीय आयुक्त, एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव, नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।
एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि हमारा मूल उद्देश्य लखनऊवासियों के बीच स्मार्ट ट्रैवल के विचार का प्रचार-प्रसार किया जाए और इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए एलएमआरसी हर संभव प्रयास कर रहा है। संभागीय आयुक्त ने बताया कि इस समझौते को इतने कम समय में और इतने प्रभावी ढंग से अंजाम देने के लिए मैं एलएमआरसी की सराहना करता हूं। इस समझौते के फलस्वरूप लखनऊवासियों को निश्चित रूप से एक बेहतर जीवनशैली का उपहार मिल सकेगा। नगर आयुक्त ने बताया कि मेट्रो के इस सहयोग से जनता को हाउस टैक्स जमा करने में सहूलियत मिलेगी। हमारा प्रयास है कि आम जनता को हाउस टैक्स जमा करने में कोई परेशानी न हो। इसके लिए आगामी दिनों में अन्य प्रस्तावों पर भी विचार किया जा सकता है।

मेट्रो रूट से हटाए जाएंगे ऑटो रिक्शा

लखनऊ। जाम से मुक्ति दिलाने के लिए मेट्रो रूट पर ऑटो-टेम्पो और ई-रिक्शे बैन किए जाएंगे। इन वाहनों को मेट्रो रूट से जोडऩे वाले रास्तों पर शिफ्ट किया जाएगा। इसके लिए डीएम कौशलराज शर्मा ने 14 नवंबर को सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। शहर में ऑटो-टेम्पो का रूट तय है। इसके बावजूद ये दूसरे रास्तों पर भी धड़ल्ले से चल रहे हैं। इसके अलावा ई-रिक्शे भी बेतरतीब ट्रैफिक की वजह बनते जा रहे हैं। यहां तक कि मेट्रो रूट पर भी ये वाहन दिन-रात फर्राटा भरते हैं। इस कारण मेट्रो चलने के बावजूद कानपुर रोड पर लोगों को जाम से मुक्ति नहीं मिल रही है।

 

Pin It