कपल दुनिया की इन रोमांटिक जगहों की जरूर करें सैर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इस प्यार के महीने में कपल एक दूसरे के साथ वक्त बिताना चाहते हैं। ऐसे में घूमने के लिए किसी हिल स्टेशन या किसी रोमांटिक पर्यटन स्थल पर जाना पसंद करते हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां कपल एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। कुछ जगहें प्यार के इजहार के लिए परफेक्ट होती हैं। अगर आप अपने दिल की बात किसी खूबसूरत और रोमांटिक जगह पर करेंगे तो वह झट से मान जाएंगे। अपने क्रश से मोहब्बत का इजहार करने का मौका तलाश रहे हैं तो दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों पर जा सकते हैं। यहां जब आप पार्टनर को दिल का हाल बताएंगे तो वह आपकी मुहब्बत को तुरंत कबूल कर लेंगे।

पेरिस, फ्रांस

फिल्मों में पेरिस के एफिल टावर के सामने प्यार का इजहार करते देखा होगा। पुरानी फिल्मों से लेकर आज के दशक की कई फिल्मों में पेरिस के खूबसूरत नजारे कपल के बीच के रोमांस को दर्शाते हैं। ज्यादातर भारतीय कपल पेरिस के रोमांटिक नजारे जरूर देखना चाहते हैं। शाम के समय यहां कपल शहर की खूबसूरत जगमगाहट का लुत्फ उठा सकते हैं।

सेंटोरिनी, ग्रीस

ग्रीस का सेंटोरिनी शहर दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक है। चारों ओर से प्राकृतिक खूबसूरती से घिरा सेंटोरिनी कपल्स के पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन में से है। यहां के नजारे आपका मन मुग्ध कर देंगे। रोमांस के लिए यह जगह परफेक्ट है। सेंटोरिनी द्वीप अपने मनमोहक सूर्यास्त दृश्यों और एक अच्छे कारण के लिए प्रसिद्ध है। द्वीप की चट्टान पर स्थित सफेदी से पुती इमारतें, अपने नीले गुंबदों के साथ, सेंटोरिनी की पहचान हैं। काल्डेरा के दृश्यों का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छी जगहें ओइया, इमेरोविगली और फिऱा हैं, जहां कई छत पर रेस्तरां, कैफे और बार हैं जो मनोरम दृश्य पेश करते हैं।

फ्लोरेंस, इटली

पेरिस के अलावा किसी खूबसूरत और रोमांटिक जगह की तलाश में हैं तो फ्लोरेंस शहर जा सकते हैं। इटली के फ्लोरेंस शहर की खूबसूरती कपल को रोमांटिक माहौल देगी। कपल को फ्लोरेंस की संकरी गलियों में घूमकर प्यार हो जाएगा। फ्लोरेंस पुनर्जागरण कला और वास्तुकला की कई उत्कृष्ट कृतियों का घर है, जिसमें प्रतिष्ठित डुओमो, एक टेराकोटा-टाइल वाला गुंबद जिसे अनदेखा करना असंभव है, और गैलेरिया डेल एकेडेमिया, जो माइकल एंजेलो की डेविड मूर्तिकला को प्रदर्शित करता है।

लक्षद्वीप

लक्षद्वीप पर्यटन स्थल भारत का एक बेहद ही खूबसूरत केंद्र शासित प्रदेश हैं। भारत की मुख्य भूमि से लगभग 300 किलोमीटर की दूरी पर अरब सागर में स्थित है। लक्षद्वीप भारत का सबसे छोटा केंद्र शासित प्रदेश होने के साथ-साथ एक आकर्षित पर्यटन स्थल भी हैं, जिसे देखकर देशी और विदेशी पर्यटक यहां खिचे चले आते हैं। भारत का लक्षद्वीप भी कपल्स के बीच लोकप्रिय हो रहा है। लक्षद्वीप का नजारा किसी विदेशी पर्यटन स्थल से कम नहीं है। समुद्र किनारे पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर वैलेंटाइन डे पर कुछ वक्त बिताना बेहद रोमांटिक हो सकता है। हनीमून के लिए जगह एकदम बेस्ट है।

Related Articles

Back to top button