अखिलेश यादव ने कहा युवाओं के इसी खून से लिखी जाएगी भाजपा के पतन की कहानी

  • बीटीसी प्रशिक्षुओं पर लाठीचार्ज की घटना पर सपा अध्यक्ष ने सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीटीसी प्रशिक्षुओं पर लाठीचार्ज की घटना की निन्दा की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हुई है। जो युवा अपनी समस्याओं को लेकर लखनऊ पहुंच रहे हैं, उन पर लाठीचार्ज करवाया जा रहा है। इसलिए आने वाले समय में युवाओं के इसी खून से भाजपा के पतन की कहानी लिखी जाएगी। लखनऊ में शिक्षक अभ्यर्थियों पर अहंकारी भाजपा का लाठीचार्ज सरकार को बहुत महंगा पड़ेगा। इतना ही नहीं रोजगार के अधिकार की इस लड़ाई में समाजवादियों की संवेदना एवं पूर्ण समर्थन घायल अभ्यर्थियों के साथ है। इतना ही नहीं हम हर मोर्चे पर उनका साथ निभाएंगे।
अखिलेश यादव ने लखनऊ में बीटीसी प्रशिक्षुओं पर लाठीचार्ज की घटना के साथ ही जौनपुर के टीडी कालेज में छात्र संघ चुनाव रद्द होने पर भी ट्विटर के माध्यम से प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने लिखा कि अपनी हार को देखते हुए भाजपा ने गोरखपुर छात्र संघ चुनाव की तरह अब जौनपुर के टीडी कॉलेज का चुनाव भी रद्द कर दिया है। हार के डर से लखनऊ विश्वविद्यालय में चुनाव होने नहीं दिया जा रहा है। ये छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों की हत्या है और भाजपाई-राजनीति का निम्नतर स्तर व निकृष्टतम रूप है। एक वीडियो पोस्ट कर सपा अध्यक्ष ने लिखा कि जौनपुर के टीडी कॉलेज छात्रसंघ चुनाव में हारते हुए भाजपाइयों ने मतगणना के बीच में जिस तरह मतपत्रों पर झपट्टा मारकर घालमेल करना चाहा उसने साबित कर दिया है कि जहां ईवीएम घपला नहीं चल पाता वहां भाजपा मतगणना का ये तरीका अपनाती है। इससे बेहतर होगा कि भाजपा छात्रों की नाराजगी स्वीकार करे।
बता दें, प्रदेश में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती के रिक्तपदों को भरने की मांग को लेकर विधान भवन के सामने प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों बीटीसी अभ्यर्थियों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजीं। प्रदर्शनकारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। दर्जनों अभ्यर्थी घायल हो गए। लाठीचार्ज के दौरान भगदड़ मच गई। खून से लथपथ अभ्यर्थियों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस करीब एक दर्जन अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले आई। जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। ये सभी लोग उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ के बैनर तले एकजुट हुए थे। वहीं प्रदर्शन के दौरान हुए लाठीचार्ज में सीमा, रोहन, शाहरुख, रोहित, संजय समेत दर्जनों अभ्यर्थी चोटिल हो गए। जिनेक सिर व हाथ- पैर में चोटें आई हैं। ये सभी सिविल अस्पताल में भर्ती हैं।

विधान सभा में उठाएंगे मुद्दा

लाठीचार्ज में घायल हुए प्रदर्शनकारियों का हाल लेने के लिए नेता विपक्ष राम गोविन्द चौधरी व सपा के वरिष्ठ नेता अहमद हसन व राजेंद्र चौधरी सिविल अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सभी का दुख -दर्द पूछा और उनके आन्दोलन को सही बताते हुए इस मुद्दे को विधान सभा में उठाने की बात कही है।

Pin It