2-3 दिन में गिरफ्तार हो सकते हैं सीएम केजरीवाल: भारद्वाज

  • बोले- गठबंधन से भाजपा घबराई, धमकी दी हिस्सा न बनो

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले के धन संशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय गिरफ्तार कर सकती है। दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने इसकी जानकारी दी है। सौरभ भारद्वाज ने दौरान कहा कि हमें जानकारी है कि अगले दो से तीन दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सवाल ये है कि केंद्र सरकार इतनी जल्दबाजी क्यों दिखा रही है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के लोग भी हैं हमें बता रहे हैं कि अगर गठबंधन (कांग्रेस के साथ) होता है, तो अरविंद केजरीवाल को जेल हो जाए और अगर हम उन्हें बाहर देखना चाहते हैं तो एक ही रास्ता है कि अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन का हिस्सा न बनें। आगे कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा बहुत घबराई हुई है। उसे लगता है कि अगर आप और कांग्रेस एक साथ आ गए, जहां भी गठबंधन बनेगा। जिस भी राज्य में गठबंधन होगा। भाजपा के लिए सरकार बनाना मुश्किल हो जाएगा। उसके लिए सरकार बनाना मुश्किल हो जाएगा। इससे पहले भी ईडी छह समन भेज चुकी है, जिसे मुख्यमंत्री ने नजरअंदाज कर दिया था। ईडी ने 19 फरवरी, 2 फरवरी, 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को केजरीवाल को समन भेजा था, लेकिन दिल्ली सीएम पेश नहीं हुए थे। इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा कि केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिए जवाब में पूछा कि यदि वह आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नहीं हैं, तो उन्हें समन क्यों जारी किया गया।

हम कांग्रेस के साथ गठबंधन से पीछे नहीं हटेंगे : आप

सौरभ आगे बोले, भाजपा के लोग यह बात कह रहे हैं कि अगर मुख्यमंत्री केजरीवाल को बाहर देखना चाहती है तो कांग्रेस से गठबंधन नहीं करे, अन्यथा केजरीवाल को जेल में डाल दिया जाएगा। आप नेता डॉ. संदीप पाठक ने कहा, भाजपा को शुरू से ही यह भरोसा था कि भाजपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा, इससे ये खुश थे। मगर जब इन्हें पता चला कि आप और कांग्रेस का गठबंधन होने जा रहा है तो इनकी बेचैनी बढ़ गई है। अगर ये केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे तो सारे लोग सडक़ों पर आ जाएंगे, ये इन्हें उल्टा पड़ जाएगा, ये समझ नहीं पा रहे हैं। हम इन्हें बता रहे हैं कि हम डरने वाले नहीं हैं। हम देश को बचाने के लिए गठबंधन में जा रहे हैं, हम पीछे नहीं हटेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराई कार

  • पति-पत्नी समेत तीन की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कूरेभार (सुल्तानपुर)। सुल्तानपुर के स्थानीय थाना क्षेत्र कूरेभार के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सेउर गांव के पास शुक्रवार सुबह बिहार की ओर जा रही तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई। दुर्घटना में कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में कार सवार एक ही परिवार के पति-पत्नी व पुत्र समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में कार पर सवार पति-पत्नी व एक अन्य महिला की मौके पर मौत हो गई। जबकि पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे कूरेभार सीएचसी से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर कूरेभार थाना क्षेत्र के सेउर गांव के पास शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे लखनऊ से बिहार की ओर जा रही तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकरा गई।
दुर्घटना में कार पर सवार बिहार के बिहिया आरा निवासी राम चंद्र गुप्ता (55), उनकी पत्नी माया देवी (52) पुत्र विकास (30) व आंटी चिंता देवी (55) गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में राम चंद्र गुप्ता, माया देवी व चिंता देवी की मौके पर मौत हो गई जबकि विकास बच गया। दुर्घटना की जानकारी होने के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। घटना की जानकारी पर पहुंचे यूपीडा कर्मी घायल विकास को सीएचसी कूरेभार ले गए। वहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

भ्रष्टाचार पर नगर निगम में पक्ष-विपक्ष भिड़े

  • सपा-बसपा ने उठाया सदन में मुद्दा, मेयर से की सीबीआई जांच की मांग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम में सदन की कार्रवाई शुरू हो गई है। सदन की कार्रवाई शुरू होते ही बसपा से पार्षद अमित चौधरी ने स्मार्ट सिटी के कार्यों को लेकर सवाल करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि बहुत बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने मेयर से पूरे मामले में सीबीआई की जांच की मांग की अपील की है। समाजवादी पार्टी के पार्षद दल के नेता यावर हुसैन रेशु ने कहा कि स्मार्ट सिटी के लोग शिकायत नहीं सुनते हैं। काम की गुणवत्ता पर उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के साथ दो दो फीट की नालियां बना दी गई है।
वह लोग काम करके चले जाएंगे लेकिन भविष्य में नालियों की सफाई नगर निगम को करना पड़ेगा। बताएं कि लाल बाग और कैसरबाग के इलाके में सडक़ ऊंची हो गई है दुकानों को नीचा कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी बसपा और कांग्रेस के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि स्मार्ट सिटी के अंदर अरबो रुपए का भ्रष्टाचार हुआ है। इसकी जांच निश्चित तौर पर होनी चाहिए। भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों ने भी स्मार्ट सिटी के काम पर सवाल खड़ा किया। भाजपा पार्षद प्रमोद राजन ने कहा कि निशातगंज में चौराहा बना दिया गया जिसकी जरूरत नहीं थी। चौराहे के नाम पर भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है। यह जांच का विषय है कि कैसे इस तरह के काम हो रहे हैं।

आपस में भिड़े कांग्रेस और बीजेपी पार्षद

सदन के कांग्रेस की पार्षद ममता चौधरी, मुकेश सिंह चौहान और बीजेपी के पार्षद पृथ्वी गुप्ता समेत तमाम लोग आपस में ही भिड़ गए। गुप्ता ने कहा कि आप लोग सदन में सिर्फ दो हैं और हम 80 हैं। उसके बाद भी आप सदन की कार्रवाई को ठीक से नहीं होने दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के पार्षद यावर हुसैन रेशु ने कूड़े को लेकर भी नगर निगम प्रशासन को घेरा। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में जो कूड़ा उठा था उसको भी स्मार्ट सिटी तहत रोक दिया। मेयर ने उनसे कहा कि 1 महीने के अंदर पूरे शहर में कूड़े की व्यवस्था सही हो जाएगी। इस पर फिर मेयर पर पलटवार किया और कहा कि लेकिन तब तक कूड़े का क्या होगा। मेयर ने कहा कि वह प्रतिदिन उठेगा।

काशी में बजा विकास का डमरू: मोदी

  • बोले- बाबा जो चाह लेते हैं उसे कोई नहीं रोक पाता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (23 फरवरी 2024) वाराणसी में हैं। यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि काशी में 10 साल में विकास का डमरू बजा है। बाबा जो चाह जालन ओके के रोक पावेला (बाबा विश्वनाथ जो चाह लेते हैं, उसे क्या कोई रोक पाता है) काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के साथ संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि युवा विद्वानों के बीच आकर ज्ञान की गंगा में डुबकी लगाने जैसा अनुभव हो रहा है।
ये दृश्य विश्वास दिलाता है कि अमृतकाल में आप सभी युवा देश को नई उंचाई पर ले जाएंगे। पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित करने के बाद पीएम ने कहा कि काशी सर्वविद्या की राजधानी है। काशी का स्वरुप फिर से संवर रहा है, यह पूरे भारत के लिए गौरव की बात है, मैं सभी विजेताओं को उनकी परिश्रम, और प्रतिभा को बधाई देता हूं, जो चूक गए उनका भी अभिनंदन करता हूं, आप में से कोई भी साथी हारा नहीं है न ही पीछे रहा है, आप इस भागीदारी के जरिए कई कदम और आगे आए हैं, इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाला हर कोई बधाई का पात्र है, मैं सभी विद्वानों का भी आदरपूर्वक धन्यवाद करता हूं।

भारत का युवा ही देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा

पीएम मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचे, इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जिस काशी को समय से भी प्राचीन कहा जाता है, जिसकी पहचान को युवा पीढ़ी जिम्मेदारी से सशक्त कर रही है, ये दृश्य हृदय में संतोष भी देता है, गौरव की अनुभूति भी कराता है और यह विश्वास भी दिलाता है कि अमृत काल में सभी युवा देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। पीएम मोदी ने बीएचयू में अपने संबोधन की शुरुआत नम: पार्वती पतये हर-हर महादेव मंत्र से की।

काशी की आभा वैश्विक मंच पर बुलंद हो रही : योगी

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या धाम के साथ ही संयुक्त अरब अमीरात में पहला हिंदु मंदिर बना है, अब काशी की आभा वैश्विक मंच पर किस रूप में सांस्कृतिक रूप से बुलंद हो रही है, संयुक्त अरब अमीरात में बना हुआ मंदिर भी इसका एक नया उदाहरण है। बता दें कि इससे पहले पीएम ने वाराणसी के स्वतंत्रता भवन में सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार बांटे।

 

Related Articles

Back to top button