राजनाथ के कश्मीर दौरे से पूर्व लालचौक में अलगाववादियों ने निकाला मार्च

  • कुलगाम में तीन आतंकियों और सात स्थानीय नागरिकों के मुठभेड़ में मारे जाने को लेकर लोगों में रोष
  • गृहमंत्री श्रीनगर में कई पक्षों के करेंगे मुलाकात सुरक्षा का लेंगे जायजा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गृहमंत्री राजनाथ सिंह एक दिवसीय दौरे पर आज जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं। यहां वह कई पक्षों से मुलाकात करेंगे और सुरक्षा का जायजा लेंगे। लेकिन राजनाथ सिंह के श्रीनगर दौरे से पहले ही अलगाववादियों ने लालचौक में मार्च निकालने का प्रयास किया। अलगाववादियों की तरफ से ये मार्च रविवार को कुलगाम में हुई हिंसा के खिलाफ निकाला गया है। इसको देखते हुए प्रशासन ने कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं। इस मार्च में अलगाववादी नेता यासीन मलिक भी पहुंचे।
जानकारी के मुताबिक कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भयंकर मुठभेड़ हुई थी। जिसमें तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था, साथ ही सात स्थानीय नागरिकों की भी मौत हो गई थी। जिसको लेकर अलगाववादी रोष जाहिर कर रहे हैं। बता दें, गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दौरे के दौरान घाटी और भारत-पाकिस्तान सीमा पर सुरक्षा का जायजा लेने के साथ-साथ राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वह दो प्रमुख राजनीतिक दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) द्वारा बहिष्कृत निकाय और ग्राम पंचायत चुनाव होने के बाद एकदिवसीय दौरे पर यहां आ रहे सिंह राज्यपाल सत्यपाल मलिक और वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों और सुरक्षा बलों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर राज्य की वर्तमान स्थिति का जायजा लेंगे।

‘आचार संहिता से पहले हो जाएगा पार्षद कोटे का भुगतान’

  • आदर्श मोहल्ला बनाने के लिए दस लाख मिलाकर जारी होगी दूसरी और तीसरी किस्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम मे पार्षद कोटे की दूसरी और तीसरी किस्त जल्द जारी होगी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्षदों ने आशंका जाहिर की थी कि कहीं आचार संहिता लागू न हो जाए और पार्षद कोटे की रकम फंस जाए। हालांकि नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी ने पार्षदों की आशंका दूर कर दी है। नगर आयुक्त ने मामले को लेकर महापौर की ओर से निर्देश जारी कर दिए हैं। बता दें कि इस बार नगर निगम के पार्षद कोटे का बजट 95 लाख रुपए रखा गया है। इस बजट में पार्षद के द्वारा दिए गए प्रस्ताव के तहत काम कराया जाएगा। पार्षदों को अब तक दो किस्तों में रकम जारी की जा चुकी है। इस बजट में 10 लाख रुपए से आदर्श मोहल्ला बनाए जाने का भी प्रावधान है। इसी के चलते तीसरी और चौथी किस्त जल्द ही जारी की जाएगी।

पुस्तक: ‘पचपन वर्षों की मेरी आत्मकथा’ का विमोचन आज

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजा महेंद्र प्रताप विश्व मिशन की पुस्तक ‘माई लाइफ स्टोरी ऑफ फिफ्टी फाइव इयर्स’ के हिन्दी अनुवाद ‘पचपन वर्षों की मेरी आत्मकथा’ का विमोचन आज शाम को किया जायेगा। इस कार्यक्रम का आयोजन रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल स्कूल इंदिरानगर में किया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी मुख्य अतिथि होंगे। जबकि राजा महेंद्र प्रताप सिंह के प्रपौत्र चरत प्रताप सिंह विशेष अतिथि होंगे। पुस्तक का हिन्दी अनुवाद डीएल वर्मा ने किया है।

आजमगढ़: पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल

  • पैर में गोली लगने के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आजमगढ़ जिले के महराजगंज इलाके में आज सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में पुलिस की गोली से 25 हजार का इनामी बदमाश राहुल यादव उर्फ बलवंत घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मुठभेड़ के दौरान दारोगा बसंत लाल को भी गोली लगी है। जिसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया है।
एसपी रविशंकर छवि ने बताया कि मुखबिर के जरिये पुलिस को सूचना मिली थी कि अंतरजनपदीय बदमाश राहुल यादव उर्फ बलवंत हत्या की बड़ी वारदात की फिराक में है। सूचना मिलते ही एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप ने इलाके में नाकेबंदी शुरू कर दी। वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में एक व्यक्ति को गोली लगी है। घायल बदमाश की पहचान राहुल यादव उर्फ बलवंत के रूप में हुई है। जबकि मौके से बदमाश के दो साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए।

सुलखान सिंह आधिकारिक रुप से बने अधिवक्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह आज से हाईकोर्ट के आधिकारिक तौर पर अधिवक्ता बन गये हैं। एडिशनल एडवोकेट जनरल विनोद शाही ने आधिकारिक बैंड पहनाकर विधिवत रूप से इसकी शुरुआत करवाई।

सपा पार्षदों ने महापौर को सौंपा ज्ञापन सदन की बैठक बुलाने की मांग

  • पार्षद दल के नेता यावर हुसैन रेशू ने दी अधिनियम की दलील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम में दो माह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सदन न बुलाए जाने पर सपा के पार्षदों ने जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर सवाल उठाए हैं। इन पार्षदों ने नगर निगम सदन की बैठक बुलाने को लेकर महापौर संयुक्ता भाटिया से मांग की है। जिससे जनता की समस्याओं को सदन में रखा जा सके।
सपा पार्षद दल के नेता यावर हुसैन रेशू ने महापौर को ज्ञापन भी दिया है। रेशू ने बताया कि नगर निगम का समान्य सदन हुए दो माह से अधिक बीत चुका है। अधिनियम के तहत दो माह में सदन की बैठक बुलाई जानी चाहिए। बैठक न बुलाए जाने से जनहित से जुड़े प्रस्ताव पास नहीं हो पा रहे हैं। इसके अलावा पुनरीक्षित बजट को लेकर अलग से विशेष सदन बुलाया जाना है। उसकी तारीख भी तय नहीं की गई है। बता दें, इससे पहले भी सपा पार्षदों की मांग के बाद नगर निगम में सदन की बैठक हुई थी।

पत्र अभी प्राप्त नहीं हुआ है। अभी कार्यकारिणी में पुनरीक्षित बजट पास हुआ है। इसलिए करीब 15-20 दिन गैप चाहिए। दो माह बाद मतलब तीसरे माह कोई भी तारीख तय कर दी जाएगी।
संयुक्ता भाटिया, महापौर

गुरुग्राम शूटआउट में जज की पत्नी के बाद बेटे की भी मौत

  • दस दिन से मेदांता अस्पताल में चल रहा था इलाज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गुरुग्राम शूटआउट मामले में घायल जज के बेटे ध्रुव की भी मौत हो गई है। ध्रुव का पिछले 10 दिनों से दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था। चिकित्सकों के मुताबिक आज सुबह करीब चार बजे ध्रुव ने आखिरी सांस ली।
बता दें, 13 अक्टूबर को गुरुग्राम के सेक्टर-49 के आर्केडिया मार्केट में गनर ने जज की पत्नी और बेटे ध्रुव को गोली मार दी थी। जिसके बाद पत्नी की मौत हो गई थी। वहीं डॉक्टर्स ने ध्रुव का ब्रेन डेड घोषित कर दिया था। वह पिछले 10 दिनों से जिंदगी और मौत से जंग जूझ रहा था लेकिन आज सुबह 4 बजे उसने आखिरी सांस ली।

चारा मशीन में कटकर किशोर की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कुम्हरावा के मजरा चतुरपुर निवासी15 वर्षीय दीपक कुमार पुत्र बल्लू की आज सुबह चारा मशीन में कटकर मौत हो गई। वह बेनीपुर गांव में ट्रैक्टर मशीन से चारा काटने का काम कर रहा था। इसी बीच अचानक से उसका हाथ फिसला और चारा मशीन की चपेट में आ गया। हादसे में दीपक का आधा शरीर कट गया। जिसकी वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने महिगंवा चौकी की पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।

 

Pin It