प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार की कमी नहीं: योगी

  • सीएम ने कहा पार्टी कार्यकर्ता विरोधियों को करें बेनकाब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज नहीं होता तो इतना बड़ा निवेश नहीं होता। यूपी इन्वेस्टर्स समिट में इतना बड़ा निवेश हो रहा है कि आने वाले समय में 10 लाख युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। यूपी में नौकरी का कोई संकट नहीं है। हर जिले के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ योजना शुरू की गई है। इसके तहत हर साल 5 लाख रोजगार का लक्ष्य रखा गया है। इस तरह हम 5 साल में 25 लाख युवाओं को रोजगार देंगे।
सीएम योगी ने सोमवार को कानपुर के लाजपत भवन में भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र में कहा कि यूपी में डेढ़ वर्ष से सरकारी नौकरियों की शृंखला चल रही है। सबसे पहले ग्रुप डी और सी से इंटरव्यू खत्म किया फिर भर्तियां शुरू कीं। अब तक प्रदेश में 101456 को नौकरी दी जा चुकी हैं। 42 हजार सिपाहियों की भर्ती चल रही है। 25 और 26 अक्टूबर को आखिरी परीक्षा है। इसके बाद 50 हजार सिपाहियों की भर्ती और होगी। 68500 शिक्षकों की भर्ती पहले से ही प्रक्रिया चल रही है। इसलिए आने वाले दिनों में रोजगार का संकट पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

भाजपा में हर कार्यकर्ता का सम्मान

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को लाभकारी बताने के साथ ही अपनी सरकार की डेढ़ साल की उपलब्धियों को गिनाया। इसके बाद युवाओं से आह्वान किया कि भाजपा ही इकलौती पार्टी है, जिसमें हर कार्यकर्ता को सम्मान और उसकी मेहनत का फल मिलता है। बाकी दलों में जातिवाद और परिवारवाद का बोलबाला है। इसलिए यदि पार्टी के युवा कार्यकर्ता कमर कस लें तो लोकसभा चुनाव में फिर पार्टी का डंका बजेगा। इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, भाजयुमो अध्यक्ष सुभाष यदुवंश, भाजयुमो के प्रदेश मीडिया प्रभारी धनंजय शुक्ला समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

नंबर वन बना यूपी

योगी ने कहा कि वर्ष 2014 से मार्च 2017 के बीच प्रदेश की कार्य संस्कृति अच्छी नहीं रही। राज्यों की सरकारों ने केंद्रीय योजनाएं लागू करने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। हमने काम संभालते ही युवाओं को एक्टिव किया। राज मिस्त्रियों को प्रशिक्षित कर युवाओं को अभियान से जोड़ा। स्वच्छता अभियान में देश का औसत 97 फीसदी है और यूपी का 99 फीसदी पर पहुंच गया।

Pin It