सीएम फ्लीट की गाड़ी ने मारी सतीश महाना की गाड़ी में टक्कर, नाराज मंत्री को मनाने को पुलिसकर्मी ने छुए पैर

  • भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने जा रहे थे कैबिनेट मंत्री

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर में भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने जा रहे कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की गाड़ी में सीएम की फ्लीट के ड्राइवर ने टक्कर मार दी। इसके बाद घबराए पुलिसकर्मी ने नाराज मंत्री को मनाने की बहुत कोशिश की। उसने मंत्री के पैर छू लिए। तब भी वह शांत नहीं हुए और बैठक में चले गये।
कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कार से भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने कानपुर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फ्लीट की गाड़ी ने अचानक टक्कर मार दी। इस पर मंत्री ने अपनी कार रुकवाई और गाड़ी चला रहे पुलिसकर्मी पर भडक़ उठे। कैबिनेट मंत्री को नाराज देख पुलिसकर्मी के होश उड़ गए। वह तत्काल उनके पैरों पर गिर पड़ा और माफी मांगने लगा लेकिन मंत्री की नाराजगी कम नहीं हुई। उन्होंने गाड़ी चला रहे सिपाही अनिल कुमार को डांटकर भगा दिया और कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव फतह के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा भी पूरा दम लगाएगा। पार्टी को बूथ स्तर तक मजबूती देने के लिए रणनीति बनाई जा रही है। इसके लिए भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति आज शुरू हुई है जिसमें मोर्चा पदाधिकारियों को चुनावी मंत्र देने भाजपा संगठन के दिग्गज पहुंचे हैं। इस बैठक के चार सत्र होंगे। इसमें प्रदेश भर के 400 प्रतिनिधि शामिल होंगे। मोर्चा द्वारा अब तक चलाए गए विभिन्न अभियानों के परिणामों की समीक्षा की जाएगी।

एसएसपी ने सौ दारोगा व इंस्पेक्टर को एक साथ किया रिलीव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एसएससी कलानिधि नैथानी ने राजधानी में तैनात एक साथ लगभग सौ से ज्यादा दारोगाओं व इंस्पेक्टर्स को गैर जनपद के लिए रवाना कर दिया। ये ऐसे पुलिसकर्मी थे जिनका स्थानान्तरण हो चुका था लेकिन कोई न कोई बहाना बनाकर लखनऊ में जमे हुए थे। इससे पहले भी वह पुलिस लाइन में चल रहे छुट्टी के घोटाले को पकडक़र साबित कर चुके हैं कि उनकी पैनी निगाह से कोई बच नहीं सकता है। वहीं एसएसपी की इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हडक़ंप मच गया है।
कलानिधि नैथानी ने बताया कि वर्षों से लखनऊ जनपद में पांव जमाये स्थानांतरणाधीन निरीक्षक (कुल संख्या-23) व उप निरीक्षक (कुल संख्या-100) को रातों रात गैर जनपद रवाना कर दिया गया है। इसमें स्थानांतरण के स्थगन आदेश वाले निरीक्षक/उप निरीक्षक को छोडक़र रवाना किया गया है। लखनऊ के इतिहास में शायद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोगों को एक साथ गैर जनपद के लिए रवाना किया गया है। वहीं अध्यापन कार्य करने वाले व कार्यालयों में तैनात लगभग 20 निरीक्षक व उप निरीक्षक की रिलीविंग अगले चरण में की जाएगी।

अब वेबसाइट पर उपलब्ध होगी अवैध निर्माण की सूची

  • प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरण और आवास विकास परिषद से मांगा गया ब्यौरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में अवैध निर्माण करके लोगों को आवास बेचना आसान नहीं होगा। इसको लेकर शासन ने सख्त कदम उठाए हैं। अब आवास बन्धु की वेबसाइट पर शहर ही नही बल्कि पूरे प्रदेश भर के अवैध निर्माणों की सूची अपलोड होगी।
शासन ने अवैध निर्माण, बिल्डिंग, टाउनशिप, अपार्टमेंट, शो-रूम समेत अन्य निर्माणों को लेकर सख्ती दिखाई है। शासन ने प्रदेश के सभी प्राधिकरणों और आवास विकास परिषद से अवैध निर्माणों की सूची तलब की है। 15 दिन के भीतर अवैध निर्माणों की सूची शासन को उपलब्ध करानी होगी। इस वेेबसाइट के जरिए कोई भी व्यक्ति प्रापर्टी खरीदने से पहले यह पता लगा सकता है कि उक्त प्रापर्टी खरीदने योग्य है या नहीं। अगर प्रापर्टी अवैध निर्माण के जरिए बनी होगी तो उसकी पूरी डिटेल वेबसाइट पर मौजूद रहेगी। ऐसे में अगर कोई ऐसी प्रॉपर्टी खरीदता है तो उसकी सारी जिम्मेदारी होगी।

पीएम मोदी ने शाह को दी जन्मदिन की बधाई

  • कहा, उनकी दृढ़ता और कठिन परिश्रम मूल्यवान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आज सुबह जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। पीएम ने कहा कि उनकी दृढ़ता और कठिन परिश्रम पार्टी के लिए मूल्यवान संपत्ति है। शाह आज 54 वर्ष के हो गए हैं। उन्हें बधाई देने वालों का सिलसिला जारी है।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि ‘अमित भाई के नेतृत्व में पूरे भारत में पार्टी का महत्वपूर्ण विस्तार हुआ है। उनकी दृढ़ता और कठिन परिश्रम पार्टी के लिए मूल्यवान संपत्ति है।’ वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शाह के जन्मदिन पर ट्वीट किया कि ‘मेरे साथी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं, ईश्वर उन्हें लंबी उम्र दें। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित जी कड़ी मेहनत और कौशल रणनीतिक के तौर पर जाने जाते हैं। उनके नेतृत्व में पार्टी नई ऊंचाइयों पर पहुंची है। मैं उनके स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं। सीएम योगी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उनकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है।

प्राधिकरण दिवस में एलडीए वीसी ने सुनी लोगों की समस्याएं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एलडीए में गुरूवार को छुट्टी के चलते आज सुबह 10 बजे जनता अदालत का आयोजन किया गया। सामान्य दिनों की अपेक्षा आज आयोजित जनता अदालत में फरियादियों की संख्या में कमी देखने को मिली।
गोमती नगर स्थित पंचशील-एक के फ्लैट संख्या- एल-19 निवासी अशोक कुमार वर्मा ने पानी, सीवर और विद्युत आपूर्ति के संबंध में शिकायत पत्र दिया। वहीं, जानकीपुरम निवासी फरीदास सिद्दीकी ने सुलभ आवास सेक्टर जे के फ्लैट संख्या- सी-7/ 11 पर कब्जा दिलाने और मरम्मत कराने की गुहार लगाई। इसके अलावा मोहिबुल्लापुर निवासी श्रीराम गुप्ता ने जानकीपुरम स्थित 1/276/सी के संबंध में पत्र देने की मांग की। एलडीए उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह समेत अन्य अफसरों ने फरियादियों की समस्या को सुना और उनकी समस्याओं का जल्द निस्तारण करने का आश्वासन दिया। फरियादियों के सामने उन्होंने संबंधित अफसरों को तत्काल शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए। आज की जनता अदालत में दोपहर 12:30 बजे तक लगभग 36 मामले सामने आए।

दिल्ली में पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल को हवा दे रही बीजेपी: केजरीवाल

  • पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इंकार के विरोध में फिलिंग स्टेशन बंद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के पेट्रोल और डीजल पर वैट घटाने से इनकार करने के विरोध में आज राष्ट्रीय राजधानी के 400 पेट्रोल पंप और उनसे जुड़े सीएनजी पंप बंद हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर इस हड़ताल को हवा देने का आरोप लगाया है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो-रिक्शा और टैक्सी यूनियनों की भी हड़ताल है। जिसकी वजह से आम जनता को काफी मुसीबत झेलनी पड़ रही है।
अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि ‘दिल्ली में तेल की कीमतें अन्य तीन महानगरों की तुलना में कम हैं। मुंबई में तेल सबसे ज्यादा महंगा है, वहां के पेट्रोल पंप स्ट्राइक पर क्यों नहीं हैं। क्योंकि मुंबई में बीजेपी की सरकार है और दिल्ली में आज की हड़ताल के पीछे बीजेपी का हाथ है। आरोप लगाया कि बीजेपी ने पेट्रोल पंप मालिकों को धमकी दी है कि जो आज हड़ताल नहीं करेगा उसके यहां इनकमटैक्स की रेट डाली जायेगी। इसलिए बीजेपी को दिल्ली की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

नगर निगम: आवारा कुत्तों के खिलाफ चलेगा अभियान, होगी नसबंदी

  • फरीदीनगर में कुत्ते द्वारा काटे जाने की घटना के बाद जागा महकमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में आवारा कुत्तों के खिलाफ नगर निगम अभियान चलाएगा। इंदिरानगर के फरीदीनगर में रविवार को एक व्यक्ति को कुत्तों द्वारा काटे जाने की घटना के बाद नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी ने आवारा कुत्तों को पकडऩे के निर्देश दिए हैं।
शहर में कुत्तों को पकड़ कर पर उनकी नसबंदी और एंटी रैबीज का टीका लगाने का अभियान तेज किया जाएगा। जिन इलाकों से कुत्तों के आतंक की शिकायत हैं। वहां विशेष अभियान चलाया जाएगा। गौरतलब है कि रविवार को इंदिरा नगर में चंद्र कुमार शर्मा (45) को आधा दर्जन कुत्तों ने पैर में कई जगह काटा। घटना के बाद उनको आनन-फानन में डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में ले जाकर इलाज करवाया। इस मामले को लेकर लोगों ने नगर निगम पर अनदेखी का आरोप लगाया है।

 

 

Pin It