संक्षिप्त खबरें

आजम खां के खिलाफ एफआईआर
लखनऊ। सांसद अमर सिंह ने पूर्व मंत्री व सपा विधायक आजम खां के खिलाफ गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इंस्पेक्टर गोमतीनगर त्रिलोकी सिंह के मुताबिक पांच पन्ने की तहरीर में अमर ने बेटियों पर तेजाब से हमला कराने की धमकी, मुजफ्फरनगर दंगा, उन्हें जान से मारने की साजिश और सांप्रदायिक माहौल बिगाडऩे के आरोप लगाए। पुलिस ने शिकायत धारा 153ए/बी, 506 और 295ए के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। अमर सिंह ने कहा कि आजम खां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाने पहले रामपुर गए थे, लेकिन एसपी ने आजम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने से इनकार कर दिया।
प्रदेशव्यापी आन्दोलन का ऐलान
लखनऊ। उत्तर प्रदेश चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी महासंघ ने भर्ती पर लगी रोक न हटने के विरोध में सांसद, विधायक, विधान परिषद और राज्यसभा सदस्य के आवासों पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। इसकी घोषणा बुधवार को महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामराज दुबे ने की। उप महामंत्री सुरेश सिंह यादव ने कहा कि अगर प्रदेश सरकार 21 सूत्रीय मांगपत्र पर कोई पहल नहीं करती है तो वह प्रदेशव्यापी आन्दोलन छेड़ेंगे।

वेतन न मिला तो शिक्षक करेंगे घेराव
लखनऊ। सरकारी प्राइमरी और जूनियर हाईस्कूल के शिक्षकों को समय से वेतन न मिलने पर प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन ने नाराजगी जताई है। एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय कुमार सिंह का कहना है कि दिवाली नजदीक है। यदि नवंबर में एक या दो तारीख तक वेतन शिक्षकों के खाते में नहीं पहुंचा तो बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा। लखनऊ में छह हजार से ज्यादा शिक्षक हैं। शासन ने उन्हें हर महीने की एक तारीख को वेतन देने के आदेश विभाग को दे रखे हैं लेकिन कभी भी समय पर वेतन नहीं मिल रहा है।

परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूजी, पीजी समेत सेमेस्टर परीक्षाओं और बैक पेपर के परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी गई है। अब 24 अक्टूबर तक 500 रुपये लेट फीस के साथ विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। इसमें यूजी में बीए, बीएससी, बीकॉम कोर्स की सेमेस्टर परीक्षा, पीजी के सभी कोर्स, बैक पेपर और इंप्रूवमेंट के फॉर्म शामिल हैं। वार्षिक परीक्षा में सिर्फ यूजी के तृतीय वर्ष के अभ्यर्थी ही परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं जबकि सभी कोर्सों के प्रथम सेमेस्टर के अभ्यर्थियों को परीक्षा फॉर्म नहीं भरना है।

दीक्षांत समारोह 23 को
लखनऊ। भातखंडे संगीत संस्थान अभिमत विश्वविद्यालय का आठवां दीक्षांत समारोह 23 अक्टूबर को होगा। समारोह का आयोजन संगीत नाटक अकादमी के संत गाडगे सभागार में होगा। समारोह में पुणे के वरिष्ठ तबला वादक सुरेश तलवलकर शामिल होंगे। दीक्षांत समारोह में 37 मेडल दिए जाएंगे। दीक्षांत समारोह दो सत्रों में होगा।

Pin It