संक्षिप्त खबरें

जांच के लिए दो सदस्यीय टीम गठित
लखनऊ। दीपावली के मद्देनजर पटाखा कारोबार में हलचल तेज हो गई है। डीएम ने मानकों की जांच के बाद लाइसेंस के रिनुअल के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है । डीएम कौशलराज शर्मा के अनुसार फायर व सुरक्षा संबंधी मानकों की अनदेखी करने वाले व्यापारियों के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं होगा। दशहरा व दीपावली पर अवैध आतिशबाजी व पटाखा बनाने व बेचने वालों की धरपकड़ की जिम्मेदारी गठित की गई टीमों की होगी।

फस्र्ट सेमेस्टर की परीक्षा 15 नवंबर से
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने सम्बद्ध डिग्री कॉलेजों में यूजी सेमेस्टर एग्जाम का शिड्यूल जारी कर दिया है। बीए, बीएससी, बीएससी होम साइंस और बीकॉम कोर्स के फस्र्ट सेमेस्टर के एग्जाम 15 नवंबर से शुरू होकर 11 दिसंबर तक चलेंगे। शिड्यूल वेबसाइट पर अपलोड है। एग्जाम दो सेशन में होगा। पहला सेशन सुबह नौ बजे से 12 बजे तक और दूसरा सेशन दो बजे से शाम पांच बजे तक होगा। इसमें बीए कोर्सों के एग्जाम सिर्फ पहले सेशन में होंगे।

यात्रियों को रोडवेज ने दी राहत
लखनऊ। दशहरे पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए परिवहन निगम प्रबंधन ने आज से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू कर दिया है। इस दौरान सभी रोडवेज कर्मियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं। दिल्ली, लखनऊ समेत सभी प्रमुख बस स्टेशनों से यात्रियों की जरूरत को देखते हुए बस सेवा का संचालन किया जाएगा। अतिरिक्त सेवाएं आज से 22 अक्टूबर तक चलाई जाएंगी। दशहरा और नवरात्रि उत्सव के समापन को देखते हुए दिल्ली, लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली समेत कई अन्य बस स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ होने की संभावना है।

कोटेदारों ने दिया अल्टीमेटम
लखनऊ। कोटेदारों ने अगले माह से पूरी तरह उठान बंद करने की चेतावनी दी है। कोटेदारों का कहना है कि अगर डोर स्टेप डिलीवरी और लाभांश में इजाफा नहीं किया गया तो राशन वितरण भी ठप हो जाएगा। कोटेदारों का कहना है कि इस समय जो व्यवस्था है उस पर अनाज का वितरण संभव नही है। प्रत्येक माह की पांच तारीख से सरकारी दुकानों पर राशन का वितरण किया जाता है। कोटेदार लंबे समय से राशन की डोर स्टेप डिलीवरी की मांग कर रहे हैं। आल इंडिया फेयर प्राइज डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री राजकुमार अग्निहोत्री का कहना है कि उठान पर सरकार प्रति क्विंटल दस रुपये दे रही है जो ना के बराबर है। हमारी मांग है कि सरकार डोर स्टेप डिलीवरी लागू करे ताकि दुकान पर ही राशन सीधे पहुंचाया जा सके।

Pin It