संक्षिप्त खबरें

एक और डेंगू की चपेट में
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। राजधानी में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रकाबगंज की पंखुड़ी को डेंगू ने अपनी चपेट में ले लिया है। उसका इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। एक हफ्ते पहले उसे तेज बुखार आया था, इस पर परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों ने जांच करवाया तो डेंगू पॉजिटिव मिला। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस केस की जानकारी होने से इंकार कर रहे हैं जबकि निजी अस्पताल व क्लिनिक संचालकों को रोजाना डेंगू के मरीजों की रिपोर्ट भेजने का निर्देश जारी किया जा चुका है।
दो पालियों में होंगी परीक्षाएं
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। लखनऊ विश्वविद्यालय में इस बार भी दो पालियों में परीक्षाएं होंगी। विवि में सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 नवंबर से होना प्रस्तावित है। पहले विवि प्रशासन परीक्षाएं तीन पालियों में करवाने की तैयारी कर रहा था लेकिन बात नहीं बनी। कॉलेज भी इसके लिए तैयार नहीं है इसलिए दो पालियों में ही परीक्षा होगी। पहली पाली सुबह 9 से 12 और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 से 5 बजे के बीच होगी। जल्द परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे।
फाइनल में पहुंचीं असम रेजिमेंट व एएमसी की टीमें
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। 17वीं असम रेजिमेंट और एएमसी की टीमें हेमवती नन्दन बहुगुणा मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हंै। इन दोनों के बीच खिताबी मुकाबला आज खेला जाएगा। सेमीफाइनल मुकाबले में असम रेजिमेंट ने स्टेट यूनाइटेड क्लब को करीबी मुकाबले में 2-1 से शिकस्त दी जबकि एएमसी ने ड्रैगन क्लब को एकतरफा मुकाबले में 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। ला-मार्टिनियर मैदान पर मैच खेले गए।
छापेमारी कर दुकानदारों से वसूला जुर्माना
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। सोमवार को शहर के कई इलाकों में तंबाकू निरोधी अभियान चलाया। इसके तहत 55 सार्वजनिक स्थलों पर धूमपान करने वालों व स्कूल-कॉलेजों के 100 गज के दायरे में तंबाकू की दुकानों पर कार्रवाई की गई। चालान काट कर 15,500 रुपये जुर्माना भी वसूला गया। सिगरेट एवं अन्य तंबाकू उत्पाद (कोटपा) अधिनियम के तहत स्कूलों के आसपास दुकानों से तंबाकू उत्पादों की बिक्री व सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान की पड़ताल के लिए आठ टीमें बनाई गई थीं। टीम ने बाजारखाला, कैसरबाग, गोमतीनगर, महानगर, आलमबाग क्षेत्र सहित 55 दुकानों पर छापेमारी की।

Pin It