‘प्रयागराज’ नाम बदलकर अपना काम दिखाना चाहते हैं आज के शासक: अखिलेश यादव

इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने पर कसा तंज
ट्विटर के माध्यम से अर्ध कुंभ को कुंभ करने पर दी कड़ी प्रतिक्रिया

 

कहा, परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग राज किए जाने को लेकर योगी सरकार पर तंज कसा है। इसके अलावा उन्होंने अर्ध कुंभ को कुंभ किए जाने के सरकार के कदम को भी परंपरा और आस्था से खिलवाड़ करार दिया है।
अखिलेश यादव ने आज अपने ट्वीट में लिखा है कि राजा हर्षवर्धन ने अपने दान से ‘प्रयाग कुंभ’ का नाम किया था और आज के शासक केवल ‘प्रयागराज’ नाम बदलकर अपना काम दिखाना चाहते हैं। इन्होंने तो ‘अर्ध कुंभ’ का भी नाम बदलकर ‘कुंभ’ कर दिया है। ये परंपरा और आस्था के साथ खिलवाड़ है। बता दें इससे पहले इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किये जाने के सरकार के प्रस्ताव को समाजवादी पार्टी राजनैतिक फैसला करार दे चुकी है। वहीं समाजवादी पार्टी के एमएलसी वासुदेव यादव ने इसे जनता के असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का एक राजनैतिक फैसला कहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जनता का ध्यान गरीबी और बेरोजगारी के मुद्दे से भटकाने के लिये, समय-समय पर नाम बदलने का काम करती रहती है।
उधर फूलपुर लोकसभा सीट से सपा सांसद नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल ने इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने के फैसले के विरोध का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि नाम बदलने से बेहतर कुंभ के नाम पर उजाड़े गए लोगों को बसाना है। सपा सांसद ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जनता का विश्वास खो दिया है। इसलिए दोबारा विश्वास हासिल करने के लिए इस तरह के काम कर रही है।

राज्यपाल ने जताई सहमति 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले से पहले इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने का आश्वासन दिया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए प्रस्ताव आया है। राज्यपाल राम नाईक ने इस पर सहमति जताई है। प्रदेश सरकार इसके लिए जल्द ही प्रयास करेगी। अगर सबकी सहमति होगी तो इलाहाबाद को प्रयागराज के रूप में ही जाना जाएगा।

अंबेडकरनगर में बसपा नेता की चालक समेत हत्या

ताबड़तोड़ फायरिंग में दो राहगीर भी घायल
जेल में बंद माफिया से चल रही थी अदावत
बसपा नेता ने कुछ दिन पहले जताई थी हमले की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। बदमाशों ने आज अंबेडकरनगर में ताबड़तोड़ फायरिंग कर बसपा नेता और उनके वाहन चालक की हत्या कर दी। फायरिंग की वजह से से दो राहगीर भी घायल हो गए। पुलिस ने जिले के सभी बार्डर सील करवा दिए हैं। वहीं कई थानों की फोर्स बदमाशों की तलाश में जुट गई है।
बसपा नेता जुरगाम मेहंदी के वाहन पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की। जुरगाम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया। जहां डाक्टरों की टीम ने उनको मृत घोषित कर दिया। उनके ऊपर हुए हमले में गोली लगने से उनका चालक और दो राहगीर भी घायल हो गए। उन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चालक ने भी दम तोड़ दिया। जुरगाम के चालक सुमित यादव को भी इस दौरान कई गोलियां लगी थीं। दोनों राहगीरों का इलाज चल रहा है।
हंसवर थाना क्षेत्र के हीरापुर में आज सुबह करीब दस बजे हुई इस घटना में एक माफिया का नाम सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि जुरगाम मेहंदी की जेल में निरुद्ध माफिया खान मुबारक से अदावत चल रही थी। कुछ दिन पहले ही जुरगाम मेहंदी ने हमले की आशंका जताई थी। एएसपी अशोक राय ने कहा कि हमलावरों की तलाश के लिए नाकेबंदी की गई है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट, चार की मौत, पांच घायल

दिल्ली से आ रही इनोवा कार को ट्रक ने मारी टक्कर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर आज सुबह पांच बजे भीषण हादसा हुआ। दिल्ली से आ रही इनोवा कार की अज्ञात ट्रक से भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि इनोवा कार के परखच्चे उड़ गये। कार में सवार नौ लोगों में से तीन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। वहीं अन्य घायलों को उपचार के लिए आगरा और फिरोजाबाद अस्पताल में भेजा गया है।
हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर फतेहाबाद थाना क्षेत्र के पास हुआ। सुबह पांच बजे हुए इस हादसे को जिसने भी देखा, रूह कांप उठी। इनोवा कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। महिलायें और पुरुष खून से लथपथ पड़े थे। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। दो महिला सहित एक पुरुष की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य व्यक्ति ने उपचार के लिए ले जाते समय दम तोड़ दिया। इनोवा सवार पांच अन्य घायलों को उपचार के लिये आगरा और फिरोजाबाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नगर अभियंता के घर से सरकारी वाहन चोरी, नगर निगम में मचा हडक़ंप

नगर निगम को उठाना पड़ा लाखों का नुकसान, वाहन का था थर्ड पार्टी बीमा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम के जोन तीन मे तैनात नगर अभियंता मनीष अवस्थी का सरकारी वाहन उनके अलीगंज स्थित आवास से चोरी हो जाने से आर आर विभाग में हडक़ंप मच गया है। नगर निगम की ओर से वाहन चोरी की एफआईआर थाना अलीगंज मे दर्ज करायी गयी है।
जानकारी के अनुसार बीते दो दिन पहले सुबह करीब 6:30 बजे मनीष अवस्थी के घर के सामने से चोरों ने बोलेरो वाहन चोरी कर लिया। इसकी पुष्टि घर में लगे सीसीटीवी कैमरे से हुई है। नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि वाहन की बरामदगी के लिए पुलिस को कहा गया है। बता दें कि नगर निगम ने अभी कुछ महीने पहले ही नये वाहन खरीदे थे। जो बोलेरो वाहन चोरी हुआ है वह केवल 5-6 हजार किलो मीटर ही चला था। वहीं निगम के सूत्रों का कहना है कि वाहन का थर्ड

पार्टी बीमा था जिसके चलते नगर निगम को वाहन चोरी के एवज में कोई राशि वापस नहीं होगी। ऐसे में नगर निगम को लाखों रूपये का चूना लगा है। इस मामले में सारी गलती आर आर विभाग और नगर अभियंता की बताई जा रही है, क्योंकि सरकारी वाहन आर आर विभाग की जगह नगर अभियंता के घर पर खड़ा था। जबकि निगम अफसरों को सरकारी काम के अलावा घर छोडऩे के लिए वाहन मुहैया कराया जाता है, न कि घर पर खड़ा करने के लिए। सूत्रों के अनुसार नगर निगम के वाहनों का निजी उपयोग भी किया जाता है।

अल्पेश का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ इनाम की घोषणा

बहराइच में जगह-जगह लगाए गए पोस्टर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बहराइच। गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों से मारपीट कर उन्हें भगाने के मामले से चर्चा में आए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के लोगों का गुस्सा चरम पर है। गुस्सा इतना तेज है कि उनका सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपया ईनाम देने की घोषण की गई है।
बहराइच में ‘महारानी पद्मावती यूथ ब्रिगेड’ नामक संगठन ने अल्पेश ठाकोर का सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने संबंधी पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किए हैं। इस तरह से पोस्टर शहर में लगते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। त्यौहार के मौसम में किसी अप्रिय घटना को टालने की तैयारी में लगी पुलिस ने तत्काल ही सभी जगह पर चस्पा इस तरह के पोस्टर्स को हटा दिए हैं।

एयर इंडिया की फ्लाइट से नीचे गिरी एयर होस्टेस, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

विमान का गेट बंद करते समय हुआ हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। मुंबई में आज सुबह छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दिल्ली के लिए रवाना हुए एयर इंडिया के विमान एआई 864 से एक एयर होस्टेस गिर गई। एयर होस्टेस को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है।  जानकारी के मुताबिक ये हादसा विमान के उड़ान भरने से चंद मिनट पहले हुआ, इस विमान ने सुबह 7 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। हादसे के समय महिला एयर होस्टेस एयरक्राफ्ट का गेट बंद कर रही थी और पीछे से धक्का लगने पर एयरक्राफ्ट से जमीन पर गिर गयी। बता दें, अभी 12 अक्टूबर को ही तिरूचिरापल्ली में भी एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान भीषण दुर्घटना का शिकार होते-होते बचा था।

Pin It