गुजरात के विकास में उत्तर भारतीयों का योगदान कुछ लोग खराब कर रहे माहौल: सीएम योगी

यूपी-गुजरात एकता संवाद कार्यक्रम में योगी ने रूपाणी की तारीफ की

देश में विकास का मॉडल है गुजरात, राज्य में सुरक्षित हैं उत्तर भारतीय

पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की मौजूदगी में गुजरात के विकास मॉडल की तारीफ की। उन्होंने कहा कि गुजरात आज देश में विकास का मॉडल बना है। गुजरात की समृद्धि है तो देश की समृद्धि बनी है। गुजरात के विकास में उत्तर भारतीयों का अहम योगदान है। कुछ लोग बेवजह ही वहां का माहौल खराब करने के प्रयास में लगे हैं।
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित यूपी-गुजरात एकता संवाद में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सूरत में उत्तर भारतीय शान, गर्व और सुरक्षा के साथ रहते है। यह लोग वहां से अपनी आजीविका कमाते हैं और वहां के विकास में अपना योगदान देते हैं। 31 अक्टूबर को गुजरात विश्व की नई ऊंचाई पर पहुंचेगा। वहां पर देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थापित की गई है, जिसकी स्थापना में उत्तर प्रदेश का भी बड़ा योगदान है। उत्तर प्रदेश की जनता ने भी सरदार पटेल की मूर्ति के निर्माण के लिए लोहा, मिट्टी और जल उपलब्ध कराया था। उन्होंने कहा कि इस आयो

जन में उत्तर प्रदेश की जनता को निमंत्रण देने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी आएं हैं। मैं इस अवसर पर उनका हृदय से स्वागत करता हूं, अभिनंदन करता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 31 अक्टूबर को देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री रहे सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश के 562 रियासतों को एकजुट करके भारत के गणराज्य का निर्माण किया। वास्तव में वे आधुनिक भारत के शिल्पी थे।

कांग्रेस ने एकता को तोडऩे का काम किया: रूपाणी

उत्तर भारतीयों पर हुए हमले पर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कांग्रेस पर सीधा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात में एकता को तोडऩे का काम किया है। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कार्रवाई करनी चाहिए। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। स्थितियां हमारे नियंत्रण में हैं। रूपाणी ने यूपी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि गुजरात सरकार यूपी को उत्तम प्रदेश बनाने में सहयोग करेगी। इस मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री ने मुद्रा योजना के लाभार्थियों को सर्टिफिकेट भी दिए।

अडानी के जहाज से पहुंचे गुजरात के सीएम, विपक्ष ने साधा निशाना

विपक्ष ने भाजपा सरकार को बताया उद्योगपतियों की सरकार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे उड़ाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उद्योगपति अडानी के विमान से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचने पर सियासत तेज हो गई है। सपा-कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। वहीं गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले गुब्बारे उड़ाए।
रविवार को गुजरात के सीएम विजय रूपाणी लखनऊ पहुंचे। वे राज्य का विमान छोडक़र अडानी के प्लेन से अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। इस पर विपक्ष का कहना है कि रूपाणी के इस कदम से साबित हो गया है कि भाजपा उद्योगपतियों की सरकार है और यह उनके ही इशारे पर नीतियां तय कर रही है।

भाजपा उद्योगपतियों की सरकार है। इस सरकार ने किसानों, गरीबों और नौजवानों के सपनों को तोड़ दिया है। गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ हमले किए गए।
-उदयवीर सिंह, एमएलसी, सपा

गुजरात के सीएम रूपाणी ने वही किया है जो पीएम मोदी खुलेआम करते हैं। पीएम और उनके करीबी नेता चंद उद्योगपतियों के सामने नतमस्तक हैं।
-वैभव माहेश्वरी, प्रवक्ता, आम आदमी पार्टी

दो-दो सीएम फिर भी नहीं भर पाईं कुर्सियां

कार्यक्रम से कार्यकर्ताओं ने बनाई दूरी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उत्तर प्रदेश-गुजरात एकता संवाद में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के सीएम विजय रूपाणी मौजूद थे। इसके बावजूद कार्यक्रम में खाली कुर्सियां दिखाई पड़ी। कार्यक्रम में खाली कुर्सियों ने साफ कर दिया है कि भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं ने इससे दूरी बनाए रखी। सियासी गलियारों में इसकी चर्चा तेज हो गई है कि किस वजह से कार्यकर्ताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाई। गौरतलब है कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी आगामी 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती पर उनकी विशाल प्रतिमा के आयोजन का निमंत्रण देने लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान दोनों राज्यों के एकता संवाद का यह आयोजन किया गया था।

Pin It