अपना दामन साफ दिखाने वालों पर अधिक दिखते हैं दाग: अखिलेश

सपा अध्यक्ष का भाजपा पर हमला

  • भाजपा सरकार में हो रही हत्याएं और ठप हो गया विकास
  • बढ़ा भ्रष्टïाचार, डॉयल 100 सेवा को भी कर दिया गया बर्बाद
  • लोहिया की पुण्यतिथि पर सपा अध्यक्ष ने अर्पित की पुष्पांजलि

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रखर समाजवादी डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोमती नगर स्थित लोहिया की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि लोहिया की परम्पराओं को नेताजी ने बढ़ाया है। समाजवादी जातिवादी नहीं हो सकता। प्रदेश में जब समाजवादियों की सरकार बनी तो हमने विकास का रास्ता दिखाया लेकिन भाजपा सरकार में लगातार हत्याएं हो रही है और विकास ठप हो चुका है।
लोहिया पार्क पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि न नौजवानों को नौकरियां मिली हैं और न कोई अन्य रोजगार ही विकसित हुए हैं। हर तरफ भाजपा सरकार पर उंगलियां उठ रही हैं। इज्जत घर में भ्रष्टïाचार हो रहा है। सडक़ों में भ्रष्टïाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि अपना दामन साफ दिखाने वालों पर दाग अधिक दिखते हैं। पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन के सवाल पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस में सामंजस्य बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी है। सपा सरकार ने डॉयल 100 दिया लेकिन इस सेवा को भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया। वहीं सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव लोहिया की पुण्यतिथि पर आयोजित शिवपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा के कार्यक्रम में पहुंचे। मुलायम सिंह ने कहा कि अन्याय का विरोध करो। लोहिया जी की इस विचारधारा से मैं सहमत हूं।

अपने सम्मान से लोहिया ने कभी नहीं किया समझौता: राम नाईक

डॉ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर राज्यपाल राम नाईक ने आज लोहिया पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि आज जेल से बाहर निकलने के लिए नेता हों या अभिनेता, सभी एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं, लेकिन पुराने जमाने के नेता अपने सम्मान के साथ कभी समझौता नहीं करते थे। डॉक्टर राममनोहर लोहिया ऐसे ही प्रख्यात समाजवादी नेता थे, जो भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान जेल में बंद थे। इस बीच उनके पिता का निधन हो गया था, लेकिन उन्होंने ब्रिटिश सरकार की कृपा पर पैरोल पर रिहाई से इनकार कर दिया था। लोहिया भारतीय राजनीति में सबसे ज्यादा महात्मा गांधी से प्रेरित थे।

सरकार को दसॉ एविएशन और रिलायंस के बीच गठजोड़ की नहीं थी भनक: निर्मला सीतारमण

राफेल सौदे पर बोलीं रक्षा मंत्री

  • कहा-दो सरकारों के बीच हुए समझौते में निजी फर्मों का नहीं होता है उल्लेख
  • राहुल के फ्रांस जाने के सवाल पर कहा, खरीदार हूं इसलिए आई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राफेल सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम मोदी पर हमले के बाद रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सफाई दी है। फ्रांस की तीन दिन की यात्रा पर गईं रक्षा मंत्री ने पेरिस में एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि फ्रांसीसी कंपनी दसॉ एविएशन, अनिल अंबानी की अगुवाई वाले रिलायंस ग्रुप के साथ गठजोड़ करेगा, इसकी भनक सरकार को नहीं थी। रक्षा मंत्री आज राफेल लड़ाकू विमान के प्लांट का निरीक्षण कर सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री की फ्रांस यात्रा को राफेल विवाद पर पर्दा डालने की कोशिश बताया था।
रक्षामंत्री ने कहा कि हम बहुत स्पष्ट हैं। फ्रांस की सरकार के साथ हमने उडऩे की स्थिति में 36 राफेल एयरक्राफ्ट खरीदने का समझौता किया था। सरकारों के बीच हुए समझौते में व्यक्तिगत फर्मों का कोई उल्लेख नहीं होता है। फ्रांस यात्रा के सवाल पर सीतारमण ने कहा कि जहां तक दसॉ आने की बात है तो यह एक निमंत्रण था और मैं एक खरीददार हूं। तो मैं जाऊंगी और देखूंगी। पिछले महीने फ्रांसीसी ऑनलाइन जर्नल मीडियापार्ट ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के हवाले से कहा था कि फ्रांस के पास दसॉ के लिए भारतीय सहयोगी कंपनी के चयन को लेकर कोई विकल्प नहीं था और भारत सरकार ने भारतीय कंपनी के नाम का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद से कांग्रेस इस मामले पर भाजपा पर हमले कर रही है।

मलिहाबाद में होमगार्ड के बेटे की गोली मारकर हत्या

  • मुकदमा दर्ज, आरोपी फरार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मलिहाबाद कोतवाली क्षेत्र में दबंगों ने चुनावी रंजिश में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है।
पुलिस के मुताबिक मलिहाबाद क्षेत्र के खडसरा गांव में रहने वाले पवन सिंह यादव (19) की गुरुवार को करीब लगभग ढाई बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। जांच में पता चला कि खंडसरा में प्रधान के समर्थक रहे कैलाश यादव ने साथी रामबरन यादव के साथ मिलकर पवन सिंह यादव की सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी। प्रभारी निरीक्षक मलिहाबाद रितेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि गांव के दो पक्ष ग्राम प्रधान के घर बैठते उठते थे। बीती रात भी दोनों पक्ष बैठे थे। तभी किसी बात को लेकर विवाद हुआ तो दूसरे पक्ष ने पवन को गोली मार दी। मृतक के परिजनों ने पड़ोसी शैलेश व राम भवन यादव पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक का पिता उमाकांत होमगार्ड है जो मलिहाबाद थाने में तैनात है।

 

Pin It