हाउस टैक्स बकायेदारों पर नगर निगम सख्त, कई भवन सील

  • नगर आयुक्त ने कहा टैक्स न जमा करने वालों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शहर में हाउस टैक्स के बड़े बकायेदारों के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई जारी है। बुधवार को नगर निगम के विभिन्न जोनों में हाउस टैक्स न जमा करने वालों के खिलाफ सीलिंग और वसूली का अभियान चलाया गया। इस दौरान कई लोगों ने मौके पर टैक्स चुकाया।
नगर निगम जोन-चार के जोनल अधिकारी सुजीत कुमार श्रीवास्तव, कर अधीक्षक रेनू सिंह और राजस्व निरीक्षक राजेन्द्र, लिपिक ओमकार राजभर फन माल के सामने मैगनम प्लाजा में रिलांयस कम्युनिकेशन के दफ्तर को सील कर दिया। इस दफ्तर पर 40 लाख का भवन कर बकाया था। भवन संख्या-1/114 स्थित विश्वास खण्ड-एक से 5,79,771, 3/189 विश्वास खण्ड से 5000 टैक्स वसूला। इसके अलावा टैक्स न जमा करने पर चार भवनों को सील कर दिया गया। जोन-तीन में कर अधीक्षक अनिल आनंद, दिलीप श्रीवास्तव व प्रीतम वर्मा के नेतृत्व में भी वसूली की कार्रवाई की गई। इस दौरान सीतापुर रोड स्थित एक भवन को सील भी किया गया है। इसके अलावा जोन-सात के कर अधीक्षक आरएस कुशवाहा, राजस्व निरीक्षक देवी शंकर दुबे के नेतृत्व में दो भवनों को सील करते हुए लगभग चार लाख टैक्स वसूला गया। नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि जो लोग लम्बे समय से हाउस टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आगामी दिनों में बड़ी कार्रवाई होगी। इसके लिए सभी जोनल अफसरों को निर्देश दिए गए हैं।

मिजिल्स-रुबैला का टीकाकरण 26 नवंबर से

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूनिसेफ ने टीकाकरण के लिए संपूर्णानंद ट्रेनिंग सेंटर में बुधवार को एनसीसी के 450 बच्चों को खसरा और रुबैला रोग के बारे में बताया गया। डॉ. प्रीति सिंह ने बताया कि व्यक्ति के खांसने और छींकने से खसरा फैलता है। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं में अगर रुबैला का संक्रमण होता है तो नवजात में गंभीर रोग का खतरा रहता है। 26 नवंबर से ग्रामीण और शहरी इलाकों में मिजिल्स-रुबैला टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा, जिसमें 9 साल से लेकर 15 साल के बच्चों का टीकाकरण होगा।

Pin It