पोषण माह में बेहतर काम के लिए उत्तर प्रदेश को मिला पुरस्कार

  • तीन श्रेणियों में प्रदेश को मिले आठ पुरस्कार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक सितंबर से दो अक्टूबर तक चले पोषण माह के कार्यक्रम में बेहतर काम करने के लिए उत्तर प्रदेश को तीन श्रेणियों में आठ पुरस्कार मिले हैं। विभाग से सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को इसके लिए दिल्ली में सम्मानित किया गया। विभाग की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को इसके लिए बधाई दी है।
बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस गर्ग ने बताया कि पूरे महीने के दौरान 33 लाख से ज्यादा गतिविधियां हुईं। पोषण माह में लगभग 34,500 गांवों में कन्वर्जेंस कार्यक्रम आयोजित हुए। बुधवार को पुरस्कार में सोशल मीडिया श्रेणी में यूपी को पुरस्कृत किया गया। इस पूरे महीने में सीएम और 15 विभागों के मंत्रियों ने करीब दो करोड़ लोगों तक पोषण संबंधित जानकारी प्रसारित की।
हरदोई के डीएम पुलकित खरे को जिला स्तरीय लीडरशिप पुरस्कार दिया गया। उन्होंने सीएसआर का इस्तेमाल करते हुए पोषण पुनर्वास केंद्र का विस्तारीकरण और अन्य प्रेरणादायक काम किए।

इनको भी मिला पुरस्कार

पोषण माह के दौरान बेहतर कार्य के लिए पुरस्कृत होने वाली कार्यकर्ताओं में शशिबाला सिंह, गोरखपुर व शबाना परवीन, मुरादाबाद शामिल थीं। इसके अलावा मुख्य सेविका स्वर्णलता कुशवाहा, आगरा व सिद्धदात्री पांडेय, फैजाबाद, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व एएनएम शिवदेवी, आशा त्रिपाठी व नीलम, सीतापुर और नीतू, शीला, व अनीस, कुशीनगर को पुरस्कार दिया गया।

 

Pin It