गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हुए हमले को लेकर सियासत गरमायी

सपा और कांग्रेस समेत विपक्ष ने साधा भाजपा पर निशाना, बच्ची से रेप के बाद बिगड़ा माहौल
डर से पलायन कर रहे हैं उत्तर भारतीय, गृहमंत्रालय ने गुजरात सरकार से मांगी रिपोर्ट

 

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। गुजरात के साबरकांठा में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निशाना बनाया गया। उन पर हमले जारी किए। हमलों से डरे यूपी और बिहार के लोगा वहां से पलायन कर रहे हैं। सपा और कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है जबकि भाजपा ने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले पर गृहमंत्रालय ने गुजरात सरकार से रिपोर्ट तलब की है। अभी तक पुलिस ने 342 लोगों को गिरफ्तार किया है। कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर ने गुजरात बंद का अह्वïान किया है। वहीं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने हमलों की निंदा की है।
28 सितम्बर को एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार के मामले में बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किये जाने के बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों को निशाना बनाया गया। सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाये गये। सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने के लिए दो मामले दर्ज किये गये हैं। प्रभावित क्षेत्रों मेहसाना और साबरकांठा में सीआरपी की 17 कंपनियों को तैनात किया गया है। उत्तर भारतीयों के निवास क्षेत्रों और उन कारखानों में जहां वे काम करते हैं, सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सत्तारूढ़ भाजपा ने हमले के लिए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को जिम्मेदार ठहराया। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि बिहार के लोगों पर हमले के लिए ‘कांग्रेस समर्थित संगठन’ जिम्मेदार है। वहीं कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इस मामले में जवाब मांगा है।

भारतीय जनता पार्टी आपसी भाईचारे को बिगाड़ती है। जिस प्रकार गुजरात में उत्तर भारतीयों के ऊपर जुल्म ढाया जा रहा है, उसी प्रकार यूपी की जनता बनारस से गुजरात का रास्ता दिखाएगी। आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को यूपी से उखाड़ फेंकेगी।
नरेश उत्तम, प्रदेश अध्यक्ष, सपा

प्रधानमंत्री के गृह राज्य में अगर यूपी, बिहार, एमपी के लोगों को मारकर भगाया जा रहा है, तो एक दिन पीएम को भी वाराणसी जाना है, इसे याद रखें। वाराणसी के लोगों ने उन्हें गले लगाया है और प्रधानमंत्री बनाया है।
संजय निरूपम कांग्रेस नेता

कारोबार पर पडऩे लगा असर
गुजरात में रहने वाले उत्तर भारतीयों में खौफ इतना ज्यादा हो गया है कि अब वे राज्य छोडक़र जाने लगे हैं। अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लोगों की भीड़ लगी हुई है, 15-15 साल से काम कर रहे लोग भी गुजरात छोड़ रहे हैं। गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सीएम विजय रूपाणी को चिट्ठी लिखी है। चैंबर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री से कहा है कि परप्रांतीय मजदूरों पर हमलों और पलायन से उत्पादन और व्यापार पर असर पड़ रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि ये लोग त्यौहार की वजह से घर जा रहे हैं।

अधिकारी हैं तो बलात्कार कीजिए हजरतगंज पुलिस बचा लेगी!

तीन माह से दर्ज है मुकदमा कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं

आरोपी अखिलेश सिंह अनपरा तापीय परियोजना के हैं मुख्य महाप्रबंधक
विभाग ने भी नहीं की कोई कार्रवाई हर कोई इस मामले पर है खामोश

गणेश जी वर्मा
लखनऊ। यदि आप अधिकारी है तो रेप कीजिए, दूसरी शादी कीजिए पुलिस आपको बचा लेगी। खासकर यदि हजरतगंत पुलिस है तो आप एकदम निश्चिंत रहिए। आपके खिलाफ पुलिस कुछ नहीं करेगी। आपको इतना मौका देगी आप बचने के तरीके खोज सकते हैं।
अनपरा तापीय परियोजना में मुख्य महाप्रबंधक अखिलेश सिंह के खिलाफ हजरतगंज में एक युवती ने रेप सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। यह मुकदमा 18 जून 2018 को दर्ज हुआ लेकिन कार्रवाई के नाम पर पुलिस ने कुछ नहीं किया। आरोप है कि अखिलेश सिंह ने युवती से झूठ बोलकर उससे शादी की। बाद में पता चला कि अखिलेश सिंह के चार बेटे व एक बेटी है। युवती का आरोप है कि इसकी जानकारी जब अखिलेश की पत्नी को हुई तो वह भी धमकी देने लगी। युवती ने बताया कि अखिलेश ने उसे एक कार्य के सिलसिले में लखनऊ बुलाया जहां होटल रेजीउेंसी में धोखे से नींद की गोली खिलाकर मेरे साथ कई बार बलात्कार किया। बेहोशी से जब मैं जगी तो मैने इसका विरोध किया। इस पर उसे पीटा गया। वह जैसे-तैसे कोतवाली पहुंची जहां कई बार दौड़ाने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। युवती के मुताबिक कोतवाल कहते हैं इस मामले में कोर्ट से अखिलेश सिंह को स्टे ऑर्डर मिला है।

हाईकोर्ट से स्टे ऑर्डर है इस मामले की विवेचना हजरतगंज इंस्पेक्टर कर रहे हैं। साक्ष्य संकलन किया जा रहा है। इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी।
-अभय कुमार मिश्रा, सीओ हजरतगंज

वायुसेना ने दिखायी दुनिया को अपनी ताकत

गाजियाबाद। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क) 86वां वायुसेना दिवस पर भारतीय वायुसेना ने अपनी ताकत दुनिया को दिखायी। इस दौरान जवानों ने हैरतअंगेज करतब दिखाये। इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर वायुसेना के लड़ाकू विमानों की परेड दिखाई गई। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि वायुसेना किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। हमारी ताकत लगातार बढ़ रही है। अपाचे, राफेल, एस-400 जैसे सिस्टम हमारी ताकत बढ़ाएंगे। इस मौके पर पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी पहुंचे। एयरफोर्स की तरफ से सचिन को ग्रुप कैप्टन की उपाधि दी गई है। जगुआर, मिग-29, मिराज-2000, सुखोई जैसे एयरक्राफ्ट ने अपनी ताकत दिखाई। वायुसेना दिवस के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देश के बड़े नेताओं ने शुभकामनाएं दीं।

Pin It