पेटीएम पर ईडी क्यों नहीं करती कार्रवाई : श्रीनेत

  • बोलीं- मोदी भक्त हैं वह कुद भी कर सकते हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने पेटीएम मामले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने विज्ञापन दिखाते हुए कहा कि इस विज्ञापन में नोटबंदी को मजबूत निर्णय बताते हुए पीएम मोदी की तारीफ की गई थी। यही पेटीएम, पीएम मोदी पर बनी फिल्म की टिकट पर 200 तक का कैशबैक दे रहा था, जिसका प्रचार मोदी जी चुनावी रैली में भी कर रहे थे। कांग्रेस ने फिनटेक फर्म पेटीएम पर भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिबंधों को लेकर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय पर सवाल उठाया। इसके साथ ही मोदी सरकार पर निशाना साधा।
कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र का रुख क्या है। पिछले सात वर्षों से पेटीएम पेमेंट्स बैंक को एक लंबी रस्सी क्यों मिली हुई है? पेटीएम पेमेंट्स बैंक के संस्थापक हैं पीएम मोदी के भक्त, उनके साथ सेल्फी लेते हैं और पीएम के पक्ष में विज्ञापन प्रकाशित करते हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दो दिन बाद 10 नवंबर 2016 को देश के बड़े अखबारों में मोदी की तस्वीर के साथ फुल कवर विज्ञापन देता है।
विज्ञापन दिखाते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि इस विज्ञापन में नोटबंदी को मज़बूत निर्णय बताते हुए पीएम मोदी की तारीफ की गई थी। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेने वाले शख्स का नाम विजय शेखर शर्मा है, जो पेटीएम के फाउंडर हैं। जिस नोटबंदी ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, उस नोटबंदी को पेटीएम ने हमेशा जश्न की तरह मनाया और अपना आईपीओ भी 8 नवंबर 2021 को ही लॉन्च किया। सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि पेटीएम और उसके फाउंडर विजय शेखर शर्मा पर मनी लाउंड्रिंग जैसे गंभीर आरोप लगे हैं। यह आरोप खुद आरबीआई ने लगाए गए हैं, जिसके कारण उनके पेटीएम पेमेंट बैंक को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

कांग्रेस ने दिल्ली इकाई से लोस के लिए उम्मीदवारों के लिए सुझाव मांगे

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के बारे में उनके सुझाव मांगे। इस संबंध में एक बयान में कहा गया कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में कांग्रेस की चयन प्रक्रिया को तेज करने के लिए डीपीसीसी कार्यालय में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। इसमें कहा गया कि बैठक में शामिल होने वालों में स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष और सांसद रजनी पाटिल, सदस्य सरदार परगट सिंह और कृष्णा अल्लावरु शामिल थे। डीपीसीसी अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस न केवल बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत कर रही है, बल्कि कई महत्वपूर्ण नियुक्तियां भी कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की नई अध्यक्ष की नियुक्ति इसी सिलसिले में की गई। लवली ने कहा कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई गठबंधन की प्रतिबद्धताओं का पूरा सम्मान करेगी, लेकिन पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया जारी रखेगी। कांग्रेस के दिल्ली मामलों के प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस इंडिया गठबंधन साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button