BJP से राज्यसभा जाएंगे कुमार विश्वास !

लखनऊ। राज्यसभा चुनाव के लिए माहौल बनना अब शुरू हो गया है। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी योजनाओं पर काम कर रहे हैं। इस बीच राज्यसभा के 7 सीटों के लिए यूपी बीजेपी ने 35 नामों का पैनल तैयार किया है। इस पैनल में एक नाम कुमार विश्वास का भी शामिल है। कुमार विश्वास के नाम की चर्चा सामने आते ही ये खबर आग की तरह फैल गई है। हालांकि, अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है। क्योंकि इससे पहले भी कुमार विश्वास के भाजपा से राज्यसभा जाने की चर्चा हुई थी। लेकिन तब कुमार ने इन खबरों को अफवाह बताया था।

अब एक बार फिर राज्यसभा चुनाव करीब आने पर कुमार विश्वास के नाम की चर्चा शुरू हो गई है। वैसे कुमार विश्वास को गाजियाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चा उत्तर प्रदेश के सियासी गलियारों में चल रही है। अब ऐसे में उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा या लोकसभा लड़ाया जाएगा इस पर सस्पेंस बरकरार है।

भाजपा के इस पैनल ने तेज तर्रार नेता सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा राज्यसभा भेजने के प्रस्ताव के साथ-साथ कुमार विश्वास के नाम पर भी चर्चा की है। सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के आवास पर बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें उत्तर प्रदेश से राज्यसभा भेजे जाने वाले नाम को लेकर चर्चा हुई। बीजेपी ने सात सीटों के लिए 35 प्रत्याशियों का पैनल तैयार कर लिया है, जिसमें सुधांशु त्रिवेदी को दोबारा भेजने के लिए उनका नाम भी शामिल है। जबकि चर्चा यह है कि कुमार विश्वास का भी नाम पैनल में रखा गया है। हालांकि, इसकी कोई पुष्टि अभी नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button