दूसरा टेस्ट: यशस्वी का कमाल, अंग्रेज बेहाल

भारत ने पहली पारी में बनाये 336 रन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
विशाखापत्तनम। युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की आत्मविश्वास से भरी 209 रन की पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 336 रन बनाये। जायसवाल ने अपनी मजबूत शुरूआत को दोहरेे शतक में तब्दील किया जिससे निकट भविष्य में उन्होंने शीर्ष क्रम में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।
वहीं अन्य भारतीय खिलाड़ी बल्लेबाजी के मुफीद परिस्थितियों का फायदा नहीं उठा सके। बाएं हाथ के 22 वर्षीय बल्लेबाज जायसवाल ने सुबह 89 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 62 गेंद खेलकर अपना दूसरा टेस्ट शतक जमाया। इससे 10वीं टेस्ट पारी में उनके नाम दो शतक और इतने ही अर्धशतक हो गए हैं। जायसवाल ने पिछले साल कैरेबियाई सरजमीं पर अपने टेस्ट पदार्पण में 171 रन बनाए थे। जायसवाल ने अभी तक अपनी पारी में 17 चौके और पांच छक्के जड़ दिए हैं। आर अश्विन ने 37 गेदों पर बनाये 20 रन। इससे पहले भारत ने अंतिम सत्र में तीन विकेटगंवाकर 111 रन जोड़े जिसमें अक्षर पटेल (51 गेंद में 27 रन) और केएस भरत (23 गेंद में 17 रन) शामिल थे। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे शोएब बशीर और रेहान अहमद ने दो दो विकेट झटके। पदार्पण कर रहे रजत पाटीदार (72 गेंद में 32 रन) ने लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद को डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन बोल्ड हो गए।
पांच मैच की श्रृंखला में 0-। से पिछड़ रही। वहीं कुलदीप यादव आठ रन बनाकर नाबाद रहे। जसमीत बुमरा को छह रन पर रेहान अहमद ने आउट किया। वहीं मुकेश कुमार बिना खाता खोले शोएब बशीर का शिकार बने।

नेपाल को 132 रन से रौंदकर भारत अंडर-19 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचा

ब्लोमफोंटेन (दक्षिण अफ्रीका)। सचिन धास (116) और कप्तान उदय सहारन (100) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 215 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने आईसीसी अंडर 19 वनडे विश्व कप के ग्रुप एक के अपने आखिरी सुपर सिक्स मैच में शुक्रवार को यहां नेपाल को 132 रन से शिकस्त देकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। भारत के लिए स्पिनर सौम्य पांडे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए। मौजूदा विश्व कप में वह 16 विकेट के साथ दूसरे सफल गेंदबाज है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद पांच विकेट पर 297 रन बनाए और फिर नेपाल को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया।

Related Articles

Back to top button