मालिक की जान बचाने के लिए तीन शेरों से भिड़ गया कुत्ता

भौंकने से इकट्ठा हुई भीड़ को देखकर टला हादसा

नई दिल्ली। जानवरों में कुत्ते को ही सबसे वफादार जानवर माना जाता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कुत्ते की वफादारी की मिसाल कायम हो रही है। यह काफी चौंकाने वाली घटना है। इसके बारे में जिसने भी सुना वह हैरान रह गया। दरअसल, एक कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने के लिए तीन-तीन शेरों से भिड़ गया और उसने अपने मालिक की जान बचा ही ली। इस कुत्ते ने वफादारी का नया उदाहरण दुनिया के सामने रखा। इस घटना को जानकर दुनिया के लोग खुद हैरान हैं और कुत्ते को उसकी वफादारी के लिए याद कर रहे हैं।
मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, यह घटना गुजरात के अमरेली क्षेत्र के अमबार्डी गांव से सामने आई है। इस गांव का निवासी एक चरवाह अपनी भेड़ो को चराने के लिए ले जा रहा था। इस बीच सामने से अचानक तीन शेर आ गए।
शेरों ने चरवाह की भेड़ों पर झपटना चाहा लेकिन उस समय चरवाह ने जैसे ही भेड़ों को बचाने की कोशिश की तो तीनों खूंखार शेर चरवाह के ऊपर झपटने लगे। इस दौरान चरवाह के कुत्ते की नजर अपने मालिक पर पड़ी और वह जोर जोर से भौंकने लगा। कुत्ते के जोर-जोर से भौंकने के कारण वहां बहुत से लोग आ पहुंचे। जब बहुत से लोग वहां आ गए तो शेर उस स्थान को छोडक़र दूसरी और चले गए।
इस पूरी घटना के दौरान चरवाह के शरीर पर कुछ हल्की खरोंचे भी आई है। लेकिन अच्छी बात यह रही की कुत्ते ने अपनी सूझ बूझ से न सिर्फ अपने मालिक की जान बचाई बल्कि अन्य कई भेड़ों की भी जान बचा ली। इस प्रकार से वफादार कुत्ते की बजह से एक व्यक्ति मौत के मुंह से वापिस आ गया।

 

Pin It