गठबंधन पर कार्यकर्ताओं की राय होगी सर्वोपरि: राजबब्बर

  • प्रदेश अध्यक्ष ने लॉन्च किया शक्ति एप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने बुधवार को प्रोजेक्ट शक्ति को यूपी में लॉन्च कर दिया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा दी गई शक्ति (शक्ति एप) के जरिए कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ता तय करेंगे कि लोकसभा चुनाव में पार्टी अकेले चुनाव लड़े या गठबंधन करे। यही नहीं प्रत्याशियों का चयन और चुनाव घोषणा पत्र भी इसी एप के जरिए बूथ से लोकसभा स्तर तक के कार्यकर्ता से जुटाई गई राय के आधार पर बनेगा।
राजबब्बर ने कहा कि काग्रेस पांच महीनों में देश के दस राज्यों में 30 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को इस एप से जोड़ चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बूथ स्तर के नेताओं और बड़े नेताओं की बीच की दीवार हटाने के लिए कांग्रेस डेटा डिमार्टमेंट से एक एप तैयार करवाया है। इस एप को शक्ति (सिस्टम फॉर हेरारकी एडमिनिस्ट्रेशन नॉलेज ट्रांसफर एंड इन्फार्मेशन) नाम दिया गया है। कांग्रेस डाटा विभाग के प्रमुख प्रवीण चक्रवर्ती ने बताया कि कार्यकर्ताओं को अपने मोबाइल से वोटर कार्ड नंबर यूपी में जारी मोबाइल नंबर 9702199911 पर मैसेज करना होगा। इससे कार्यकर्ता के नाम, पता और उसके बूथ तक की जानकारी पार्टी को मिल जाएगी। एप पर रजिस्ट्रेशन करवाने वाले कार्यकर्ताओं को अलग-अलग श्रेणियों में बांटा जाएगा। एप के जरिए कार्यकर्ता अपनी बात सीधे कांग्रेस नेतृत्व तक पहुंचा सकेंगे।
पार्टी के कार्यक्रमों के साथ तमाम अपडेट्स भी उन्हें मिलते रहेंगे। इस मौके पर पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, सांसद संजय सिंह, अमिता सिंह, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, यूपी में प्रोजेक्ट शक्ति के को-ऑर्डिनेटर सरबजीत सिंह मक्कड़ भी मौजूद रहे।

Pin It