अब थाने के सामने बैठेंगे पुलिसकर्मी अपनों का ही काटेंगे चालान

  • पुलिसकर्मियों द्वारा यातायात नियमों को दरकिनार करने पर कप्तान ने उठाया कदम
  • 30 सितम्बर तक सभी पुलिसकर्मियों को हेलमेट खरीदने के निर्देश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार यातायात नियमों को दरकिनार करने की खबरें सामने आने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सख्त कदम उठाया है। उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यदि पुलिसकर्मी ही ऐसा करेंगे तो आम जनता पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। जनता के दिल में जब पुलिस की छवि अच्छी होगी तभी लोग पुलिस की प्रशंसा करेंगे।
एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को 30 सितम्बर तक हेलमेट खरीदने के निर्देश दिए। बिना हेलमेट थाने के अंदर प्रवेश नहीं होगा। ऐसा करने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। इतना ही नहीं एक अक्टूबर से थाने के गेट पर पुलिसकर्मी बैठकर चालान काटेंगे। कोई भी व्यक्ति या पुलिसकर्मी थाने के अंदर बिना हेलमेट नहीं जा सकेगा। इसकी समीक्षा संबंधित थानाध्यक्ष करेंगे और लीडरशिप की भूमिका में संबंधित सीओ रहेंगे। उन्होंने सभी थानों को आदेश देते हुए कहा कि इसे पुलिसकर्मी अपना लें यदि दोबारा याद दिलाना पड़ेगा तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

तंबाकू के सेवन पर लगेगा जुर्माना
एसएसपी ने सभी कार्यालयों व थानों को तम्बाकू मुक्त घेाषित किया है। यदि कोई भी तम्बाकू का सेवन करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ 200 रुपये का अर्थदंड लगाया जाएगा।

निलम्बित होगा डीएल
एसएसपी ने कहा है कि यदि कोई भी शराब पीकर वाहन चलाते, स्पीड लिमिट का उल्लघंन करते, माल वाहक गाड़ी में सवारी ढोते और मोबाइल पर बात करते हुए पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके ड्राइविंग लाइसेंस को तीन माह के निलम्बन के लिए आरटीओ कार्यालय भेजा जाएगा।

Pin It