नगर निगम के अभियान से प्रतिबंधित पॉलीथिन विक्रेताओं में हडक़ंप

  • सभी जोनल अफसरों को मिला रोजाना का लक्ष्य, वसूलना होगा एक-एक लाख जुर्माना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ नगर निगम ने युद्ध स्तर पर अभियान शुरू कर दिया है। यह अभियान कई दिनों तक चलेगा। इसी क्रम में बीते शुक्रवार को नगर निगम ने शहर में बड़ा अभियान चलाया। इस दौरान करीब 310 किलोग्राम पॉलीथिन व थर्मोकोल से बने उत्पाद जब्त किए। अभियान में 3.31 लाख रूपये का जुर्माना भी वसूला गया। हालांकि नगर आयुक्त इन्द्रमणि त्रिपाठी ने सभी जोनल अफसरों को रोजाना एक-एक लाख जुर्माना वसूलने का लक्ष्य दिया था।
जोन-एक में दो टीमों ने शुक्रवार को नरही व हजरतगंज में पॉलीथिन जब्त की और 27 हजार रुपये जुर्माना वसूला। इसी जोन में दूसरी टीम ने गड़बड़झाला व प्रताप मार्केट में 25 किलो पॉलीथिन जब्त कर 41 हजार रुपये जुर्माना वसूला। वहीं, जोन दो में राजाजीपुरम मार्केट क्षेत्र से 12 किलो पॉलीथिन जब्त की गई और 33 हजार जुर्माना वसूला गया। जोन तीन में 25 किलो पॉलीथिन जब्त कर 50 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इसी तरह जोन चार, पांच, छह, सात और आठ में अभियान चलाया गया। आज भी नगर निगम के विभिन्न जोनों में अभियान जारी रहा।

प्रतिबंधित पॉलीथिन और थर्मोकोल के खिलाफ अभियान चलाने के लिए जोनल अफसरों को लक्ष्य दिया गया है। अभियान में जिला प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा।
-इन्दमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त

Pin It