ब्रिटेन में भारतीय स्टूडेंट का रुतबा है देखने लायक

लंदन। ब्रिटेन में इन दिनों एक भारतीय छात्रा का बोलबाला है। वह इसलिए नहीं कि उसने वहां पर टॉप किया है या फिर बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। बल्कि इसलिए कि उसका ठाठ-बाट और उसका रुतबा देखने लायक है। ऐसा दावा है कि उसके परिवार ने स्कॉटलैंड के एक विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान उसकी मदद के लिए 12 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।
‘द सन’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इन दिनों भारतीय अरबपति की बेटी स्कॉटलैंड के पूर्वी तट पर स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट एंड्रयू में प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रही है और उसके पिता एक भारतीय अरबपति हैं। यहीं वजह है कि भारतीय अरबपति ने अपनी बेटी को कोई तकलीफ न हो, इसलिए बेटी की पढ़ाई के लिए उन्होंने एक आलीशान महल के साथ ही 12 स्टाफ की भी व्यवस्था की है। जिसमें बटलर, शेफ, हाउसकीपर, मेड और माली से लेकर शोफर (ड्राइवर) तक शामिल हैं।
यह छात्रा यहां से 4 साल की पढ़ाई करने के लिए आई है। जिसके लिए उसके पिता ने यहां पर आलीशान व्यवस्था कर रखी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ‘इस छात्रा का परिवार बहुत ही संभ्रांत है, इसलिए सिर्फ अनुभवी और कुशल स्टाफ की नियुक्ति को तरजीह दी गई है। यही नहीं बटलर का काम खास तौर पर मेन्यू देखना होगा और टीम कैसे खाना बना रही है, इस पर भी निगरानी रखना है। किसी स्टूडेंट के लिए पढ़ाई के दौरान इतना खर्चीला रहन-सहन का यह अब तक का पहला उदाहरण है। इस भारतीय स्टूडेंट के लिए जिस स्टाफ की नियुक्ति की गई है। उमें जिस व्यक्ति की नियुक्ति हर समय दरवाजा खोलने के लिए की गई है, उसकी प्रति वर्ष 30,000 पाउंड दिए जाएंगे।

Pin It