बीजेपी देश को सच बताने से डरती है: राहुल गांधी

बोले- थोड़े दबाव में ही नीतीश यू-टर्न ले लेते हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में नीतीश कुमार के महागठबंधन छोडऩे और एनडीए से हाथ मिलाने के कुछ दिनों बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नीतीश कुमार के दलबदल पर अपनी चुप्पी तोड़ी। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार जाति सर्वेक्षण के कारण नीतीश कुमार इंडिया ब्लॉक से बाहर हो गए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि थोड़ा सा दबाव डाला जाता है, और वह (नीतीश कुमार) यू-टर्न ले लेते हैं। अपना हमला जारी रखते हुए राहुल ने कहा कि नीतीश जी कहां फंसे? हमने नीतीश जी से कहा था कि आपको बिहार में जातिगत जनगणना करवानी होगी, हम आपको छूट नहीं दे सकते। लेकिन बीजेपी नहीं चाहती थी कि बिहार में जातिगत जनगणना हो, क्योंकि वे देश को सच बताने से डरते हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा नहीं चाहती कि जनता का ध्यान सामाजिक न्याय पर जाए। इसलिए भाजपा ने नीतीश जी को बीच से निकलने का रास्ता दे दिया और नीतीश जी उस रास्ते पर निकल गए। नीतीश जी यहां फंस गए। उन्होंने लोगों से कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के बारे में ये चुटकुला वायरल है। आपने सुना क्या? इससे पहले राहुल गांधी ने बिहार के पूर्णिया में किसान साथियों से बात कर उनकी समस्याएं सुनीं। किसान हमारे देश की रीढ़ हैं, लेकिन पिछले 10 साल में मोदी सरकार ने उनके साथ सिर्फ अन्याय और अत्याचार किया है। देश के अन्नदाताओं को न्याय दिलाना ही हमारा लक्ष्य है, हम अपने लक्ष्य को जरूर पूरा करेंगे। इससे पहले सूत्रों ने कहा, नीतीश 13 जनवरी को विपक्ष छोडऩे का मन बना लिया था, जिस दिन वे एक वीडियो बैठक कर रहे थे। राहुल गांधी से नाराज होकर वह 10 मिनट पहले ही बैठक छोडक़र चले गए थे। सूत्रों ने कहा कि जिस बात ने उन्हें अंतिम कदम तक पहुंचाया वह राहुल गांधी की प्रतिक्रिया थी कि वह इंडिया ब्लॉक के समन्वयक के पद पर ममता बनर्जी से परामर्श करेंगे। इसके कुछ देर बाद ही नेताओं ने उन्हें संयोजक चुन लिया। लेकिन सूत्रों ने कहा कि नाराज कुमार ने यह पद अस्वीकार कर दिया और कहा कि इसे लालू यादव को दिया जा सकता है।

नीतीश पर यूं कसा तंज

राहुल गांधी ने नीतीश कुमार को लेकर एक चुटकुला भी सुनाया। उन्होंने कहा, अभी जब अखिलेश जी का भाषण चल रहा था तो बघेल जी ने मुझे चुटकुला सुनाया। आपके राज्य के सीएम के बारे में चुटकुला है। आपके मुख्यमंत्री गवर्नर के यहां शपथ ग्रहण के लिए गए। बड़ा धूमधाम था। वहां बीजेपी के नेता, गवर्नर साहब बैठे थे। उन्होंने आगे कहा, मुख्यमंत्री पद और मंत्री पद की शपथ ली जाती है। तभी वह सीएम हाउस के लिए निकल जाते हैं। गाड़ी में पता चलता है कि वह अपना शॉल गवर्नर के घर छोड़ आए हैं। इस पर वह ड्राइवर से गवर्नर के घर वापस चलने को कहते हैं। जैसे ही गवर्नर के पास जाते हैं और दरवाजा खुलता है तो गवर्नर कहते हैं, अरे, इतनी जल्दी आ गए?। ऐसी हालत है बिहार की।

महागठबंधन को नीतीश कुमार की जरूरत नहीं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने आगे कहा कि महागठबंधन बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेगा और गठबंधन को इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि दलितों और पिछड़े वर्गों को देश के सभी क्षेत्रों में उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है। राहुल गांधी ने आगे कहा, महागठबंधन बिहार में सामाजिक न्याय के लिए लड़ेगा। हमें उस उद्देश्य के लिए नीतीश कुमार की आवश्यकता नहीं है, हमें उनकी बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है। कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा है, जिसमें राजद और वामपंथी दल भी शामिल हैं। कांग्रेस ने जाति जनगणना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश को दलितों, ओबीसी और अन्य लोगों की सटीक जनसंख्या निर्धारित करने के लिए जाति-आधारित जनगणना की आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button