डीएम हो तो राजशेखर जैसा…अपने प्रयासों से बाढ़ पीडि़तों के लिए जुटाये 20 लाख

  • बस्ती डीएम के प्रयास से केरल के बाढ़ पीडि़तों को मिली 20.86 लाख की मदद
  • सीएम राहत कोष में आरटीजीएस से भेजे गए 13.22 लाख रुपये

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद में बस्ती के डीएम राजशेखर की पहल पर सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने 20 लाख 86 हजार 111 रुपये की आर्थिक मदद की है। इनमें से 13.22 लाख आरटीजीएस के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष में भेजा जा चुका है, शेष राशि का ड्राफ्ट बनाकर गुरुवार को भेजा गया।
डीएम राजशेखर ने कहा कि केरल में कभी बाढ़ नहीं आती थी, इस बार अप्रत्याशित रूप से आई बाढ़ ने वहां भयंकर तबाही मचाई है। इसे सरकार ने राष्ट्रीय विपदा घोषित कर लोगों से बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए आगे आने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि आपदा के समय जाति, धर्म, वर्ग और क्षेत्र का भेदभाव भूलकर लोगों को पीडि़तों की मदद करनी चाहिए। फिलहाल बस्ती जिले के अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से इकट्ठा सहायता राशि का डिमांड ड्राफ्ट भेज दिया गया है।

अपील को मिला जोरदार समर्थन

जिलाधिकारी राजशेखर की ओर से केरल के बाढ़ पीडि़तों की आर्थिक मदद के लिए पिछले दिनों सभी विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों से एक-एक दिन का वेतन देने का अनुरोध किया गया था। जिसके क्रम में राजस्व विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने दरियादिली दिखाई और 13 लाख 22 हजार रुपये से अधिक की मदद की। इसके बाद विकास विभाग का नंबर रहा। उसने कुल 7.62 लाख रुपये केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए एकत्रित किया। मुख्य विकास अधिकारी अरविंद कुमार पांडेय ने भी सभी से केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद करने की अपील की थी। जिसका अच्छा परिणाम नजर आया है।

 

Pin It