नई सरकार बनने के बाद लाएंगे पूर्ण बजट, पीएम मोदी का विपक्ष पर वार; बोले- आदतन हुड़दंगियों के लिए पश्चताप का समय

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का आज से आगाज हो गया है। बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज बजट सत्र के आरंभ होने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का मार्गदर्शन मिलेगा और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट प्रस्तुत किया जाएगा। ये एक प्रकार से नारीशक्ति के साक्षात्कार का पर्व है।
पीएम मोदी ने बजट सत्र शुरू होने से पहले सरकार के एजेंडे को सामने रखा। उन्होंने कहा कि साथियों 2024 के वर्ष की आप सभी को राम-राम। इस नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था, उसके आखिर में इस संसद ने एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था, जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम था। उसके बाद 26 जनवरी को भी हमने देखा किस प्रकार से देश ने कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामथ्र्य-शौर्य को अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है, तब राष्ट्रपति द्रौपदि मुर्मु का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है।
उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि बीते 10 वर्ष में जिसको जो रास्ता सुझा, उस प्रकार से संसद में सब ने अपना अपना कार्य किया। जिनको आदतन हुड़दंग करने का स्वभाव बन गया है। यह बजट सत्र पश्चाताप और सकारात्मक पदचिह्न छोडऩे का एक अवसर है।
उन्होंने कहा- जो सांसद आदतन लोकतांत्रिक मूल्यों का चीरहरण करते हैं, ऐसे सभी सांसद आत्मनिरीक्षण करें कि 10 साल में उन्होंने जो किया, अपने संसदीय क्षेत्र में भी 100 लोगों से पूछ लें किसी को याद नहीं होगा। किसी को नाम भी पता नहीं होगा, लेकिन जिसने सदन में उत्तम विचारों से संसद को लाभान्वित किया होगा। उन्हें एक बहुत बड़ा वर्ग आज भी याद करता होगा, इसकी सराहना करते होंगे। यह बजट सत्र पश्चाताप और सकारात्मक पदचिह्न छोडऩे का एक अवसर है। मैं सभी सांसदों से आग्रह करता हूं कि वे इस अवसर को न चूकें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।
उन्होंने कहा- जब चुनाव का समय करीब होता है तब पूर्ण बजट नहीं रखा जाता है, हम भी उसी परंपरा का पालन करते हुए नई सरकार बनने के बाद पूर्ण बजट लाएंगे। इस बार दिशा-निर्देशक बातें लेकर देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल हम सबके सामने बजट पेश करने वाली हैं। मुझे विश्वास है कि देश नित्य प्रगति की नई-नई ऊंचाइयों को पार करते हुए आगे बढ़ रहा है।

Related Articles

Back to top button