मुझे पीएम मोदी के उपवास पर शक: वीरप्पा मोइली

  • बोले- इतने दिन बिना खाए-पिए कोई नहीं रह सकता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने पीएम मोदी के उपवास को लेकर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता मोइली ने प्रधानमंत्री मोदी के व्रत पर शक जाहिर करते हुए कहा कि मुझे शक है कि उन्होंने (पीएम मोदी) 11 दिन का अनुष्ठान किया होगा। अगर बिना व्रत किए गर्भगृह में प्रवेश किया जाता है, तो वह जगह अपवित्र हो जाती। ऐसे में उस जगह से शक्ति नहीं पैदा होती है।
मोइली ने कहा कि मॉर्निंग वॉक के दौरान डॉक्टर ने मुझे यह बताया कि बिना खाए-पीए इतने दिन तक जिंदा रहना असंभव है। अगर इसके बावजूद वह जिंदा हैं तो यह चमत्कार है। गौरतलब है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी ने 11 दिन का अनुष्ठान किया था। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कठिन व्रत किया था। वह जमीन पर सिर्फ कंबल बिछाकर सोते थे और नारियल पानी पीते थे। इतना ही नहीं, अनुष्ठान के तहत वह देश के विभिन्न मंदिरों में भी पहुंचे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिरों में सफाई अभियान भी चलाया था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को अयोध्या के मंदिर में रामलला की नयी मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढक़र अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया।
इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज भी मौजूद थे। कल से अयोध्या में राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खुल गए। एक दिन पहले इस नवनिर्मित मंदिर में रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की गयी थी।

Related Articles

Back to top button