एलडीए की आवासीय योजना पर लग सकता है ग्रहण सोपान इंक्लेव के चारों ओर लगा गंदगी का अंबार

  • पचास लाख की कीमत के हैं फ्लैट, प्राइम लोकेशन पर इंक्लेव के स्थित होने के अफसरों के दावे फुस्स
  • सडक़ पर घूम रहे आवारा जानवर, चारों ओर फैली है कबाड़ की दुकानें और चौतरफा हो चुके हैं अवैध कब्जे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पचास लाख की कीमत के फ्लैट, चौतरफा अवैध कब्जे, कीचड़ में लोटते आवारा जानवर, सडक़ तक फैली कबाड़ की दुकानें और गंदगी, यह नजारा है सीतापुर रोड स्थित एलडीए की आवासीय योजना सोपान इंक्लेव का। हालांकि एलडीए अफसर इसको प्राइम लोकेशन पर होने का दावा कर रहे हैं लेकिन असलियत का अंदाजा यहां की स्थितियों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। इससे एलडीए की इस आवासीय योजना को ग्रहण लग सकता है। दूसरी ओर जिम्मेदार आवासीय योजना की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं जबकि इस आवासीय योजना को करोड़ों की लागत से विकसित किया जा रहा है।
सीतापुर रोड स्थित लखनऊ विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना पर ग्रहण लग सकता है। कारण यह है कि इस रोड पर निर्मित सोपान इंक्लेव फेज-प्रथम और द्वितीय के फ्लैट चौतरफा कबाड़ की दुकानों से घिरे हैं। सीतापुर स्थिति पुरनिया तिराहे से जो मार्ग एलडीए की योजना को जोड़ता हैं उन मार्ग पर जबदस्त तरीके से अवैध कब्जे किए जा रहे हैं। इन सडक़ों पर 100 से ज्यादा कबाड़ की छोटी- बड़ी दुकानें हैं। इन दुकानों ने दोनों तरफ से आधी से ज्यादा सडक़ों पर कब्जा स्थापित कर रखा है। इस समस्या को लेकर आसपास के निवासी पहले से परेशान हैं। दूसरी ओर एलडीए के बहुमंजिला फ्लैटों की इस नयी योजना के प्रति ग्राहकों का आकर्षण कम होता नजर आ रहा है। दरअसल, 14 अगस्त से लखनऊ विकास प्राधिकरण ने अपनी आवासीय योजनाओं का पंजीकरण खोल दिया है। ऐसे में प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में पंजीकरण करने से पहले लोग फ्लैट देखने पहुंच रहे हैं, लेकिन योजना के आसपास कबाड़ की दुकान और सोसाइटी ग्राहकों को पसंद नहीं आ रही है लेकिन एलडीए अफसरों ने इस ओर ध्यान देना जरूरी नहीं समझा। जिम्मेदारों का यह हाल तब है जब एलडीए के तमाम फ्लैट खाली पड़े हैं। हालांकि एलडीए के द्वारा निर्मित फ्लैट लोगों को पसंद आ रहे हैं और वे इसे खरीदना भी चाह रहे हैं।

  • 50 लाख की कीमत के हैं फ्लैट
  • 14 अगस्त से एलडीए ने खोला पंजीकरण
  • 100  से ज्यादा कबाड़ की छोटी- बड़ी दुकाने हैं इन सडक़ों पर

अलग-अलग तरह के बने फ्लैट

सीतापुर रोड स्थित सोपान इंक्लेव फेज-प्रथम और द्वितीय में अलग-अलग तरह के 109, 36 और 10 फ्लैट हैं। जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 38.47 से 53.13 तक हैं। जाहिर है कि इतना मंहगा फ्लैट खरीदने से पहले ग्राहक फ्लैट से लेकर आसपास की सोसायटी को भी ध्यान में रख रहे हैं। यदि इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो स्थितियां खराब हो सकती है।

 

Pin It