स्वतंत्रता दिवस पर नेताजी नाश्ता करते रहे और अफसरों ने पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो पर चढ़ा दी माला

  • बुलंदशहर नगरपालिका अध्यक्ष सहित कई नेताओं का भी इन तस्वीरों पर नहीं गया ध्यान
  • धूमधाम से मनाया गया था स्वतंत्रता दिवस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भारतीय संस्कृति की दुहाई देने वाले भाजपा नेताओं को ही स्वतंत्रता दिवस पर भारतीय संस्कृति याद नहीं रही। यूपी के बुंलदशहर नगरपालिका में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर पर माला चढ़ा दी गई। हैरानी की बात यह है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों पर पड़ी माला पर नगरपालिका अध्यक्ष समेत किसी भी भाजपा नेता का ध्यान नहीं गया। मामला खुलने के बाद अब नगरपालिका अध्यक्ष इसका ठीकरा कर्मचारियों पर फोड़ रहे हैं।
15 अगस्त पर देश भर में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में बुधवार को बुलंदशहर नगरपालिका में भी आजादी का जश्न मनाया जा रहा था। इस दौरान सभी लोग कार्यालय में बैठकर नाश्ता कर रहे थे। नगरपालिका अध्यक्ष मनोज कुमार गर्ग कुर्सी पर बैठे थे। इसके साथ ही अन्य भाजपा नेता भी विराजमान थे जबकि कुर्सी के पीछे दीवार पर राष्टï्रपिता महात्मा गांधी, संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर, सरदार बल्लभ भाई पटेल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें लगी थीं। गौर करने वाली बात यह है कि इन सभी तस्वीरों के ऊपर माला चढ़ा दी गई। यह हाल जब है जब मौके पर भाजपा नेता व नगरपालिका अध्यक्ष मौजूद थे। हैरानी की बात यह है कि पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरों पर पड़ी माला पर वहां मौजूद किसी भी भाजपा नेता का नहीं गया। भाजपा के बारे में कहा जाता है कि वह अपनी सभ्यता और संस्कृति नहीं भूलती लेकिन यहां कौन सी सभ्यता और संस्कृति निभाई गई जो जीवित लोगों की तस्वीर पर माला चढ़ा दी गई, यह तो भाजपा नेता ही बता सकते हंै। फिलहाल इस मामले में कार्रवाई करने की बात कही जा रही है।

कर्मचारियों ने चढ़ा दी थी माला: नगरपालिका
अध्यक्ष मनोज कुमार

बुलंदशहर नगरपालिका अध्यक्ष मनोज कुमार गर्ग का कहना है कि कर्मचारियों ने तस्वीरों पर मालाएं चढ़ाई थीं। जब मैंने देखा तो ईओ को फोन किया और कर्मचारियों को माला उतारने के लिए कहा। हालांकि जब तक यह सब होता तब तक किसी ने फोटो खींच ली। यह गलत हुआ है। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अटल जी की हालत नाजुक, देश भर में सलामती की दुआ

  • दिल्ली के एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं पूर्व प्रधानमंत्री
  • वाजपेयी का हाल जानने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत विभिन्न दलों के नेता
  • यूपी के सीएम योगी समेत सभी मंत्रियों और देश भर में भाजपा के सभी कार्यक्रम रद्द

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बेहद नाजुक बनी हुई है। 36 घंटे से उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हुआ है। आज जारी पहली मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि वाजपेयी की तबीयत बेहद गंभीर है। वाजपेयी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका हाल जानने एम्स पहुंच गए हैं। पूरे देश में अटल बिहारी वाजपेयी की दीर्घायु के लिए दुआओं का दौर जारी है। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत सभी मंत्रियों और देश भर में भाजपा के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स में भाजपा समेत सभी दलों के बड़े नेताओं का तांता लगा है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेताओं ने एम्स पहुंच उनका हाल जाना। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी एम्स पहुंचे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच रहे हैं। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी पहुंचे हैं। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम लगातार वाजपेयी के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। वाजपेयी को गुर्दा (किडनी) नली में संक्रमण, छाती में जकडऩ, मूत्रनली में संक्रमण जैसी स्वास्थ्य समस्याओं के बाद 11 जून को भर्ती कराया गया था। कुछ समय पहले भारत सरकार ने उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पूर्व पीएम का हाल जानने के लिए आज दिल्ली पहुंचेंगे।

वाजपेयी के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

अटल बिहारी वाजपेयी के घर पर एसपीजी की टीम पहुंच गई है, पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कई जगह पर बैरिकेडिंग भी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस की ओर से नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

 

Pin It