हर व्यक्ति के लिए स्वतंत्रता का मतलब समान हो: योगी

  • मुख्यमंत्री ने विधान भवन पर फहराया तिरंगा
  • राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में किया ध्वजारोहण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद दूसरी बार विधान भवन प्रांगण में ध्वजारोहण करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने युवाओं में नया जोश भरा। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भूमि से ही क्रांति की शुरुआत होती है। हमारा देश प्राचीनतम देश है। यहां जवानों की कमी कभी भी नहीं थी इसके बावजूद चंद विदेशियों का गुलाम बनना पड़ा था। यह हम सबके लिए चिंतन का विषय है। जिस कारण से देश गुलाम बना था उस कारण को हमें दोबारा पनपने नहीं देना है। हम सब को साथ रहना होगा। समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति के लिए भी स्वतंत्रता का मतलब वही होना चाहिए जो अन्य सभी लोगों के लिए है। इसी प्रकार राज्यपाल राम नाईक ने राजभवन में ध्वजारोहण किया। जबकि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपा कार्यालय, अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय में और मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने कैंट क्षेत्र के एक स्कूल में तिरंगा फहराया।
सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश का संदेश देश के लिए प्रेरक हो सकता है। प्रदेश की जनता को एक साथ उठना होगा। मुझे प्रसन्नता है कि कुछ महीनों में नए काम शुरू हुए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में प्रदेश ने अग्रणीय स्थान प्राप्त किया है। स्वच्छ भारत मिशन के अंदर प्रदेश में इज्जत घर के निर्माण में एक नंबर पर रहा है। निवेश के लिए प्रदेश ने खुद को व्यापक स्तर पर तैयार किया है।
सीएम ने कहा यूपी देश का पहला प्रदेश बना जिसने 5 महीने में 60 हजार करोड़ का निवेश जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि हमने विकास को किसी के लिए नहीं रोका है, विकास होगा सबका होगा। सबका साथ सबका विकास पर हम काम कर रहे हैं।

Pin It