सपा-बसपा और कांग्रेस के साथ आने पर भी भाजपा की सीटों पर नहीं पड़ेगा असर: शाह

  • उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित
  • पार्टी के एक करोड़ 80 लाख सदस्यों को दी गई नसीहत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा की मेरठ में आयोजित दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आत्मविश्वास से भरे नजर आये। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि सपा, बसपा और कांग्रेस एक साथ हो गई तो क्या होगा, मैं कहता हूं कि यूपी ने इन सबको एक साथ हराया है। तीनों एक साथ हो जाएं तो भी भाजपा की सीटें बढक़र 74 होंगी, एक भी कम नहीं होगी। भाजपा की एक करोड़ 80 लाख की सदस्यता, केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार की गरीब कल्याण संबंधी उपलब्धियां, उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार और गरीब कल्याण की दिशा में किए गए कार्यों से पार्टी 51 प्रतिशत मत हासिल करने में सफल होगी। उन्होंने किसानों के लिए योगी सरकार की उपलब्धियों की सराहना की। साथ ही कहा कि आज तक किसानों को कांग्रेस और बाकी सरकारों ने क्या दिया।
अमित शाह ने दलित एजेंडे को धार देते हुए कहा कि सामाजिक न्याय के लिए बोलने वालों ने, राजनीति करने वाले वाले पिछड़ा वर्ग के लोगों ने संवैधानिक अधिकारों के लिए कुछ नहीं किया। सिर्फ बाबा साहब की जयकार करने से ही दलितों का कल्याण नहीं होगा। उनके लिए काम करना होगा। हमने जयकारे भी लगाए और दलितों व गरीबों के घरों में गैस चूल्हे, मुफ्त बिजली कनेक्शन भी दिया। आवास भी दे रहे हैं। अंत्योदय कल्याण केवल नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किया।

क्षेत्रीय समीकरण पर भी जोर

भाजपा अध्यक्ष ने विकास के पैमाने पर क्षेत्रीय समीकरण साधते हुए योगी सरकार के काम को सराहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास को लेकर बड़ा काम हुआ है, कानून व्यवस्था को सुधारकर लोगों को राहत दी है। कुंभ से पहले गंगा शुद्धिकरण का काम भी बहुत तेजी से हो रहा है। वह दिन भी आएगा जब लोग कहीं भी गंगाजल लेकर आचमन कर सकेंगे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी समस्या पलायन है, जो पूरी तरह से रुक गया है। बुंदेलखंड, पूर्वांचल सबके विकास के लिए योगी सरकार ने बहुत बेहतर काम किया है। शाह ने एक बार फिर दोहराया कि मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सकारात्मक मन से लगना होगा। उन्होंने हर कार्यकर्ता को अर्जुन बनने का मंत्र दिया और तमाम विसंगतियों को भूलकर सिर्फ लक्ष्य पर ही निशाना साधने की सलाह दी है।

 

Pin It