संक्षिप्त खबरें

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू, होगी सर्वधर्म प्रार्थना
लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जिला प्रशासन की ओर से कई आयोजन किए जा रहे हैं। हजरतगंज पटेल प्रतिमा पार्क में 14 अगस्त को बैंड वादन प्रतियोगिता का आयोजन शाम पांच बजे होगा। इसी दिन शाम पांच बजे गंगा प्रसाद मेमोरियल हाल में मुशायरा होगा। एडीएम जितेन्द्र मोहन सिंह ने बताया कि इसके पूर्व मार्च पास्ट का पूर्वाभ्यास कॉलेज ऑफ फिजिकल एजूकेशन गोलागंज में 13 अगस्त को तीन बजे होगा। मार्च पास्ट शहीद स्मारक तक होगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मन्दिरों, गुरुद्वारों और मस्जिदों में देश की प्रगति व उन्नति के लिए प्रार्थना सभाएं होंगी। वहीं स्वतंत्रता दिवस पर कोई अराजक तत्व माहौल न बिगाडऩे पाए इसके लिए सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है। सुरक्षा चौकियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। एयरपोर्ट आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली जा रही है। साथ ही एयरपोर्ट टैक्सी स्टैण्ड पर भी विशेष निगाह रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट में पहुंचने वाले वाहनों की विस्तृत जांच की जा रही है।

डेंगू का एक और संदिग्ध मरीज मिला
लखनऊ। बारिश के बाद डेंगू का खतरा बढऩे लगा है। बलरामपुर अस्पताल में डेंगू के एक संदिग्ध मरीज को गंभीर हालत में भर्ती करवाया गया। बाराबंकी निवासी शुभम अवस्थी को दस दिन से बुखार था। घरवालों ने निजी अस्पताल में इलाज करवाया, लेकिन राहत नहीं मिली। हालत बिगडऩे पर उसे बलरामपुर अस्पताल लाए। प्राथमिक जांच में डेंगू की आशंका जताई गई है। इससे पहले एक हफ्ते के भीतर डेंगू के दो मरीज सामने आ चुके हैं।

लखनऊ और मऊ के बीच नई ट्रेन
लखनऊ। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रेलवे लखनऊ जंक्शन से मऊ के बीच नई टेन का तोहफा देगा। यह ट्रेन 16 अगस्त से लखनऊ से मऊ के बीच जबकि 17 अगस्त से मऊ से लखनऊ के लिए शुरू हो जाएगी। 14 अगस्त को मऊ से स्पेशल ट्रेन का शुभारंभ होगा। रेलवे ने नियमित संचालन के आदेश जारी कर दिए हैं। ट्रेन नंबर 15072 लखनऊ जंक्शन से मऊ के लिए 16 अगस्त से प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को रात 8:25 बजे रवाना होगी।

सहारा स्टेट ने आर्मी ब्वॉयज को हराया
लखनऊ। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सहारा स्टेट ने आर्मी ब्वॉयज को 3-1 से मात दी। इसी के साथ सहारा स्टेट ने जिला फुटबॉल लीग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। चौक स्टेडियम में खेली जा रही लीग में सहारा स्टेट के खिलाडिय़ों ने बेहतरीन खेल का परिचय दिया। शुरुआत में आर्मी ब्वॉयज ने बेहद हमलावर रणनीति अपनाई। मैच के सिर्फ तीसरे मिनट में ही अभिषेक ने गोल करके सहारा स्टेट को चौंका दिया। आर्मी ब्वॉयज ने 1-0 की बढ़त ले ली थी और सहारा ने बराबरी के लिए पूरा जोर लगा दिया। जोरदार टक्कर के बीच 20वें मिनट में दिनेश ने गोल करके सहारा स्टेट को बराबरी दिला दी लेकिन 32वें मिनट में शुभो ने गोल करके सहारा को 2-1 से आगे कर दिया। आर्मी ब्वॉयज ने पलटवार करने की कोशिश की, लेकिन अजरुन ने 48वें मिनट में गोल करके सहारा स्टेट को निर्णायक रूप से 3-1 से आगे कर दिया।

Pin It