खेल मंत्रालय के निलंबन को नहीं मानेंगे: संजय

कुश्ती संघ अध्यक्ष बोले- तदर्थ समिति को कोई अधिकार नहीं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती पर छाये संकट के बादल हटने का नाम नहीं ले रहे और अब निलंबित डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि वे तदर्थ समिति या खेल मंत्रालय द्वारा लगाये गए निलंबन को नहीं मानते और राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन करेंगे। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के चुनाव के तीन दिन बाद ही मंत्रालय ने महासंघ को निलंबित कर दिया।
सरकार के अनुरोध पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया जिसके अध्यक्ष भूपेंदर सिंह बाजवा होंगे। समिति के अन्य सदस्यों में पूर्व हॉकी खिलाड़ी एम एम सोमाया और पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी मंजूषा कंवर हैं। तदर्थ समिति ने सीनियर राष्ट्रीय  चैम्पियनशिप दो से पांच फरवरी को जयपुर में कराने का ऐलान किया है। संजय ने कहा कि हमारा चुनाव लोकतांत्रिक ढंग से हुआ है। निर्वाचन अधिकारी ने कागजों पर दस्तखत किये जिसे वे कैसे अनदेखा कर सकते है। हम इस तदर्थ समिति को नहीं मानते।’’ यह पूछने पर कि राष्ट्रीय  चैम्पियनशिप कैसे होगी, उन्होंने कहा हम इस निलंबन को नहीं मानते। डब्ल्यूएफआई अच्छे से काम कर रही है। तदर्थ समिति राष्ट्रीय  चैम्पियनशिप का आयोजन कैसे करेगी अगर हमारे प्रदेश संघ टीमें ही नहीं भेजेंगे। हम जल्दी ही अपनी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का आयोजन करेंगे। हम जल्दी ही कार्यकारी समिति की बैठक बुलायेंगे। इसका नोटिस एक या दो दिन में भेज दिया जायेगा।

आईसीसी व बीसीसीआई पर बरसे स्टीव

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने टेस्ट क्रि केट को प्राथमिकता नहीं देने के लिए अंतरराष्टï्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) सहित दुनिया के शीर्ष क्रिकेट बोर्डों की कड़ी आलोचना की है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टी-20 लीग को प्राथमिकता देते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली दो टेस्ट मैच की श्रृंखला के लिए कमजोर टीम का चयन किया है। उसने नया कप्तान चुना है और उसकी टीम में सात ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वॉ ने दक्षिण अफ्रीका के इस फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए अन्य क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी पर भी निशाना साधा।

Related Articles

Back to top button