JPNIC के लिए करना होगा इंतजार चार साल में भी बनकर नहीं हुआ तैयार

  • वर्ष 2014 से चल रहा है निर्माण कार्य, एक हजार करोड़ का है बजट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमती नगर के विपिनखंड स्थित जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) अभी तक बन कर तैयार नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग निर्माण में अभी समय लगेगा। अफसरों का कहना है कि जेपीएनआईसी में अभी फिनिशिंग का काम चल रहा है। जानकारी के अनुसार जेपीएनआईसी का निर्माण धीमी गति से किया जा रहा है जिसके चलते अभी तक काम पूरा नहीं किया जा सका है।
जेपीएनआईसी का निर्माण कार्य वर्ष 2014 में शुरू किया गया था। तब से लेकर अब तक कम्पनी ने जल्द कार्य पूरा करने के कई वादे किए। इस बार कम्पनी का कहना है कि अगले दो माह के भीतर काम पूरा कर लिया जाएगा। गौरतलब है कि जेपीएनआईसी सपा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। इस प्रोजेक्ट के निर्माण में करीब एक हजार करोड़ रुपये का खर्च आया है। इस बार अंतिम किस्त के रूप में 70 करोड़ रुपये योगी सरकार ने जारी किये हैं। इस ड्रीम प्रोजेक्ट की खास बात यह है कि यह बिल्डिंग 17 मंजिल की है। इसमें एक म्यूजियम, तीन सभागार, छत पर हेलीपेड, ओलंपिक साइज ऑलवेदर स्वीमिंग पूल, पांच सितारा गेस्ट हाउस व 110 रूम समेत दो हजार से अधिक वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था होगी।

शराब के लिए पैसा नहीं देने पर पत्नी की हत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने शराब का पैसा न देने पर पत्नी की पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
काकोरी के अमेठिया सलेमपुर निवासी श्यामलाल खेती करता है। कुछ दिन पहले उसने अपनी जमीन 28 लाख में बेची थी। इस रकम को उसने पत्नी कांति देवी के खातेे में जमा करवा दिया था। पुलिस का कहना है कि श्यामलाल शराब पीने का आदी था। श्यामलाल ने पत्नी से शराब के लिए पैसे मांगे। इंकार करने पर उसने कांति को पीटा। वह पत्नी को इलाज के लिये अस्पताल ले गया। डाक्टरों द्वारा दूसरी जगह रेफर करने पर वह पत्नी को दूसरे अस्पताल न ले जाकर घर ले आया। जहां उसकी मौत हो गई।

Pin It