ब्रिटिश मीडिया का दावा: लोकसभा चुनाव में एक बार फिर बीजेपी मारेगी बाजी!

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की चर्चा दुनिया भर में होती है। पीएम मोदी की अगुवाई में साल 2023 में भाजपा ने तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की। वहीं, 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इन सभी मुद्दों की वजह से भारतीय जनता पार्टी की ताकत की चर्चा विश्व भर में हो रही है। ब्रिटिश अखबार ‘द गार्जियन’ के एक लेख में इस बात का जिक्र किया गया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा जीत की हैट्रिक लगा सकती है और इसे कोई रोक नहीं सकता है।
हन्ना एलिस-पीटरसन ने अपने लेख में इस बात का जिक्र किया गया कि पिछले साल तीन राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मिली भाजपा को जीत ने पार्टी को और मजबूत बनाया है, जिसकी वजह से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की ताकत और बढ़ चुकी है।
तीन राज्यों में विधानसभा जीत के बाद पीएम मोदी खुद यह भविष्यवाणी की कि तीन राज्यों में मिली जीत ने लोकसभा चुनाव 2024 की जीत की गारंटी दी है।
लेख में आगे लिखा गया,बीजेपी के हिंदू राष्ट्रवादी एजेंडे के साथ-साथ एक राजनीतिक ताकतवर व्यक्ति के रूप में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता देश के बड़े हिंदू बहुसंख्यकों को आकर्षित करती रहती है।
क्षेत्रीय और केंद्रीय स्तर पर भाजपा लगातार मजबूत हो रही है। वहीं, भाजपा की मुख्य विपक्षी दल ने भले ही तेलंगाना में जीत हासिल की लेकिन अंदरूनी कलह की वजह से पार्टी कमजोर दिख रही है।
लेख में आगे विपक्षी दल आई.एन.डी.आई. गठबंधन का भी जिक्र है। लेख में लिखा गया कि विपक्षी दल अभी भी महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकजुट नहीं हुआ है।
आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के जरिए अगले दो महीनों में देश भर के कस्बों और गांवों में हजारों कार्यकर्ताओं की तैनाती करेगी। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय युद्ध स्मारकों, रक्षा संग्रहालयों, रेलवे स्टेशनों और पर्यटक आकर्षणों पर 822 ‘सेल्फी पॉइंट’ भी स्थापित कर रहा है, जहां लोग पीएम मोदी के कटआउट के साथ अपनी तस्वीर ले सकते हैं।
लेख में आगे यह भी लिखा गया है कि बिहार और महाराष्ट्र जैसे महत्वपूर्ण राज्यों में पार्टी की स्थिति अनिश्चित बनी हुई है, और कहा गया है कि ‘नौकरियां और मुद्रास्फीति’ जैसे मुद्दे वोटिंग पैटर्न को प्रभावित कर सकते हैं।
लेख में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा के हवाले से कहा गया है कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिए अपनी भावनाओं को लेकर बहुत आश्वस्त है।

Related Articles

Back to top button