नीतीश के तेवर ने कांग्रेस को कर दिया परेशान!

नई दिल्ली। इंडिया ब्लॉक में 2024 के पहले बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में नीतीश कुमार को गठबंधन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। दिलचस्प बात यह है कि कुछ दिन पहले ऐसी खबरें आई थीं कि बिहार के मुख्यमंत्री इस गुट से नाखुश हैं। अब सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने पर विचार कर सकती है, जो जनता दल (यूनाइटेड) की लंबे समय से चली आ रही मांग है। इस सिलसिले में नीतीश कुमार से संपर्क की कोशिशें तेज हो गई हैं।
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने हाल ही में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया था कि पार्टी ने जाति-आधारित गणना और आरक्षण के मुद्दे पर सार्वजनिक रूप से बात करने से पहले चर्चा नहीं की। खबर यह भी है कि कांग्रेस सहित इंडिया गुट के नेता नीतीश कुमार को हर कीमत पर गठबंधन का हिस्सा बनाए रखना चाहते हैं। यही कारण है कि उन्हें इंडिया ब्लॉक का संयोजक बनाया जा सकता है। सूत्र लगातार इस बात के भी संकेत दे रहे हैं कि नीतीश कुमार एनडीए में भी वापसी पर विचार कर सकते हैं।
पार्टी नेता के सी त्यागी ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनता दल (यूनाइटेड) का अध्यक्ष चुना गया, जबकि मौजूदा नेता ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया और उनके नाम का प्रस्ताव रखा। सूत्रों ने कहा कि पार्टी के अधिकांश प्रमुख नेताओं की राय थी कि कुमार को सबसे प्रमुख चेहरा होने के नाते 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले इस महत्वपूर्ण समय में संगठन की कमान संभालनी चाहिए। सिंह की नेतृत्व शैली की भी कई नेताओं ने आलोचना की थी।

Related Articles

Back to top button