संक्षिप्त खबरें

प्रगति रत्न 2018 से सम्मानित किया
लखनऊ। यू. पी. के उपमुख्यमंत्री ने समाजसेवक एवं पर्यावरण प्रेमी अश्वनी जायसवाल को प्रगति रत्न 2018 से सम्मानित किया

शिक्षा मित्र कराएंगे सामूहिक मुंडन
लखनऊ। आम शिक्षक एवं शिक्षामित्र एसोसिएशन की अध्यक्ष उमा देवी ने बताया कि 25 जुलाई को ईको गार्डन परिसर में सरकारी नीतियों के खिलाफ और मृत शिक्षामित्रों की आत्मा की शांति के लिए सामूहिक तर्पण और मुंडन अनुष्ठान होगा। धरना 18 मई से ईको गार्डन में चल रहा है पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सीएम को ज्ञापन सौंपने के बावजूद वार्ता की पहल नहीं की गई। उनकी मांग है कि आईटीई ऐक्ट 2009 के तहत एक लाख 24 हजार पैरा टीचर को अपग्रेड करते हुए शिक्षा अधिकार अधिनियम कानून के तहत पूर्ण शिक्षक का दर्जा एवं उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा नियमावली के अनुसार पूर्णशिक्षक का वेतनमान दिया जाए।

काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ी
लखनऊ। नीट के दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ा दी गई है। अभ्यर्थी अब 18 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे। इससे पहले तारीख बढ़ाकर 16 जुलाई की गई थी। केंद्र सरकार के निर्देश के मुताबिक दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए दस्तावेजों के वेरिफिकेशन पर अगले आदेशों तक रोक जारी रहेगी।

स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक 20 को
लखनऊ। लम्बे समय बाद 20 जुलाई को स्मार्ट सिटी बोर्ड की बैठक बुलाई गई है जिसमें चिह्नित 20 कामों को मंजूरी दी जाएगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में मौजूद रहेंगे। वे स्मार्ट सिटी के लिए चयनित शहरों में बेहतर काम करने वालों को सम्मानित करेंगे। इसमें 600 प्रतिनिधियों के आने की संभावना है। स्मार्ट सिटी के तहत 20 कार्य चयनित किए गए हैं।

Pin It