गिरिराज सिंह के बयान से गरमाई बिहार की सियासत

पटना। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पद पर नहीं रह पाएंगे और दावा किया कि उनके (कुमार) सामने केवल एक ही विकल्प बचा है। वह विकल्प यह है कि राजद प्रमुख लालू यादव के बेटे और राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सामने खुद को आत्मसमर्पण कर दें या नहीं तो उन्हें आगे प्रमोट करें। इसके अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है।
गिरिराज सिंह ने कहा कि इतना तो तय है कि वह कुछ दिनों के लिए बिहार के सीएम हैं। ज्यादा दिन के लिए उनकी कुर्सी नहीं बची अब उनके पास केवल एक ही विकल्प है- लालू यादव के सामने आत्मसमर्पण करना और तेजस्वी यादव को नया सीएम बनने देना, अन्यथा लालू यादव पार्टियों में फूट डालने और अपनी सरकार बनाने में माहिर हैं।
हालांकि, इस चर्चा के बीच नीतीश कुमार के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में लौटने पर मंत्री ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री के लिए भाजपा के सभी दरवाजे बंद हैं। इसमें कौन सी बड़ी बात है? नीतीश कुमार ने पहले भी पार्टी अध्यक्षों को बर्खास्त किया है…भाजपा के दरवाजे नीतीश कुमार के लिए बंद हैं।
गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार के जेडीयू के अध्यक्ष बनने पर कहा कि इससे हमें क्या लेना है। तेरे अंगने में मेरा क्या काम है। उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार के लिए भाजपा के सारे दरवाजे बंद हैं।
गिरिराज सिंह ने कहा कि विधानसभा में महिलाओं के बारे में ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करने वाले को तुरंत मुख्यमंत्री पद से हट जाना चाहिए। उनकी वर्तमान मानसिक स्थिति को देखते हुए, वह पद संभालने के लायक नहीं हैं।

Related Articles

Back to top button