रिमझिम बारिश से सुहावना हुआ मौसम

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में रिमझिम बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। शहर में दो दिन से रुक-रुक कर रिमझिम बारिश हो रही है। इस मौसम ने लखनऊ का नजारा ही बदल दिया है। कहीं, गर्मा-गर्म चाय की चुस्कियां ली जा रहीं हैं, तो कहीं कोयले पर भूने गए भुट्टे का स्वाद लेने के लिए लोग घरों से निकल रहे हैं। घरों में चटपटे व्यंजन बन रहे हैं, तो कहीं ठेले पर तले जा रहे गर्मा-गर्म चाट-पकौड़े का स्वाद मौसम को और भी रंगीन बना रहा है। इस मौसम में लोग भीगने और आइसक्रीम खाने का भी भरपूर मजा ले रहे हैं।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर टिकी पुलिस की निगाहें

  • पीजीआई में दंपति की मौत का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के पीजीआई थाना क्षेत्र में पति-पत्नी की लाश मिलने के मामले की जांच कर रही पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। पुलिस इसके बाद ही तय कर पायेगी कि दंपति ने आत्महत्या की या उनकी हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात करने में जुटी है।
जानकारी के अनुसार पीजीआई के मोहद्दीपुर निवासी रामकिशुन के बेटे राजकुमार की शादी फरवरी में खुशबूू के साथ की थी। राजकुमार अपनी पत्नी के साथ अपने नये घर में रहता था, जबकि परिवार के अन्य सदस्य पुराने घर में रहते हैं। एक दिन पूर्व पति-पत्नी पुराने घर से खाना खाने के बाद नये घर में गये थे। इसके बाद दोनों शाम तक घर नहीं लौटे तो पिताजी उनको बुलाने के लिए नये घर गये। वहां उन्होंने कई बार आवाज लगाई लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। तब उन्होंने दरवाजे को धक्का दिया और दरवाजा खुल गया। लेकिन अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गये। राजकुमार और उसकी पत्नी दोनों अंदर मरे पड़े थे। यह नजारा देख वहां लोगों का जमावड़ा लग गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। अब पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार है। इंस्पेक्टर पीजीआई रविन्द्र नाथ राय का कहना है कि दंपति की मौत कैसे हुई, अभी इसका कारण स्पष्ट नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

मुल्क की तरक्की के लिए मांगें दुआ: मोहसिन

  • राज्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर हज यात्रियों को किया रवाना

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हज यात्रियों का पहला जत्था आज सुबह चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना किया गया। पहले जत्थे में कुल तीन सौ लोग शामिल हुए। इस मौके पर लखनऊ हज कमेटी की ओर से यात्रा पर जाने वाले लोगों के लिए बेहतर इंतजाम किए गए थे। सरोजनीनगर स्थित हज हाउस से फूलों से सजी बस में सभी हज यात्री सवार थे। जायरीनों को बिदा करते समय परिजनों की आंखों से खुशी के आंसू छलक रहे थे। इस बीच प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने हरी झंडी दिखाकर हज यात्रियों का पहला जत्था रवाना किया।
अमौसी एयरपोर्ट के हज टर्मिनल से 300 हज यात्रियों के पहले जत्थे को रवाना किया। इस मौके पर मोहसिन रजा ने जायरीनों से अपील करते हुए कहा कि वे सूबे और मुल्क की तरक्की, प्रेम व भाईचारे का माहौल बना रहे, इसकी मक्का-मदीना जाकर दुआ करेंगे। हर जगह लोग तनाव की बात करते हैं। लेकिन आप सब लोग दुआ करेंगे कि शांति का माहौल रहे। इससे सूबा, मूल्क और दुनिया की तरक्की होगी। आप सबों की दुआ कबूल हो, यही मेरी दुआ है। उन्होंने कहा कि जरूरत है समाज में प्रेम, शांति, भाईचारा और सद्भाव बना रहे। तभी विकास का लाभ लोगों को मिल सकता है। हज यात्रियों के लिए आयोजित दुआ मजलिस में राज्यमंत्री ने जायरीनों के लिए हर मुमकिन सुविधा मुहैया कराने का वायदा किया। साथ ही दुआ करते हुए कहा कि हाजियों की दुआएं कबूल हों और मक्का-मदीना में उनका प्रवास आरामदायक रहे।

शशि थरूर को कोर्ट से मिला समन

  • हिन्दू पाकिस्तान वाली टिप्पणी का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर को उनकी ‘हिन्दू पाकिस्तान’ वाली टिप्पणी को लेकर कोलकाता की एक अदालत ने समन भेजा है। शशि थरूर पर सुमीत चौधरी नाम के वकील ने संविधान के अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने थरूर को 14 अगस्त को पेश होने को कहा है।
बता दें, शशि थरूर ने कहा था कि ‘अगर भाजपा दोबारा लोकसभा चुनाव जीतती है तो संविधान नहीं बचेगा। भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा।’

राकेश सिन्हा व सोनल मानसिंह समेत चार हस्तियां राज्यसभा में मनोनीत

  • उपसभापति चुनाव से पूर्व भाजपा सरकार ने चला बड़ा दांव

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा में चार जानीमानी हस्तियों को मनोनीत किया है। राज्यसभा के नए चेहरों में किसान नेता राम शकल, लेखक और स्तंभकार राकेश सिन्हा, मूर्तिकार रघुनाथ महापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह का नाम शामिल है। खास बात यह है कि इस बार फिल्म या खेल जगत से किसी भी हस्ती को राज्यसभा नहीं भेजा गया है।
चारों हस्तियां चार अलग-अलग राज्यों से हैं और ये अपने-अपने क्षेत्र में काफी मशहूर हैं। 2019 के चुनावों को लेकर इस कदम को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राम शकल उत्तर प्रदेश से आते हैं। इन्होंने दलित समुदाय में काफी काम किया है। वहीं, राकेश सिन्हा संघ के विचारक हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर भी हैं। सोनल मानसिंह देश की विख्यात डांसर हैं। रघुनाथ महापात्रा ने जगन्नाथ मंदिर से संबंधित महत्वपूर्ण काम किया है। वह उड़ीसा से आते हैं। वहीं ऐसे समय में चार सदस्यों को मनोनीत किया गया है जब राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव होना है। ऐसे में सरकार के संख्याबल में भी महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है।

पत्नी की जान का दुश्मन बना पति

  • अवैध संबंधों के चलते करना चाहता है पत्नी की हत्या

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में ठाकुरगंज पुलिस की लापरवाही के चलते एक महिला और उसके बच्चे अपने ही घर में कैद हो गये हैं। महिला का आरोप है कि उसका पति किसी महिला के साथ अवैध संबंध में इतना अंधा हो चुका है कि अपनी ही पत्नी और बच्चे को मारना चाहता है। आरोपी पति ने दो दिन पूर्व ही छत के रास्ते घर में घुसकर बच्चों पर हमला बोल दिया था लेकिन किसी तरह महिला ने बच्चों की जान बचाई और थाने पर सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ा और थाने ले गई लेकिन मामूली धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया। इसलिए जेल से बाहर आने के बाद युवक दोबारा पत्नी व बच्चों को जान से मारने की धमकी दे रहा है।
जानकारी के अनुसार राजाजीपुरम निवासी स्वाति की शादी 22 साल पहले एयरफोर्स कर्मी अरविन्द शुक्ला के साथ हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के कुछ साल बाद ही पति उनके साथ मारपीट करने लगा। यह मामला उन्होंने पति के ऑफिस वालों को बताया तो उन लोगों ने मामले को समझाबुझाकर शांत करा दिया गया। लेकिन एयरफोर्स से रिटायर होने के बाद अरविन्द ने बस्ती जिले में एक बैंक में प्राइवेट गार्ड की नौकरी कर ली। पीडि़ता के मुताबिक उसके पति का वहीं की एक महिला के अवैध संबंध है। वह उसी महिला से शादी करने के चक्कर में अपनी पत्नी व बच्चों की हत्या करना चाहता है। इस मामले को पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही है। इसलिए जेल से वापस आने के बाद से ही आरोपी पति उन्हें मारने की धमकी दे रहा है।

Pin It