संक्षिप्त खबरें

आलमबाग बस टर्मिनल में लगेगा एंट्री टिकट
लखनऊ। अब यात्रियों और रोडवेज कर्मियों के अलावा अन्य लोगों को भी आलमबाग बस टर्मिनल में एंट्री के लिए टिकट लेना पड़ेगा। 17 जुलाई को होने वाली बोर्ड बैठक में यहां रेलवे के प्लेटफॉर्म टिकट की तर्ज पर शुल्क वसूलने का प्रस्ताव लाने की तैयारी है। यह टिकट न्यूनतम पांच रुपये और अधिकतम 10 रुपये का हो सकता है। एमडी पी गुरु प्रसाद ने इस मामले पर अफसरों से विचार-विमर्श भी किया।

टीम करेगी स्कूली वाहनों की चेकिंग
लखनऊ। परिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों की चेकिंग की कवायद तेज कर दी है। 15 जुलाई को फिटनेस ग्राउंड में स्कूली वाहनों की फिटनेस व दूसरे मानकों का परीक्षण किया जाएगा। इसके लिए आरटीओ ने अफसरों की टीम गठित कर दी है। इसके बावजूद अगर शहर में चेकिंग के दौरान अनफिट स्कूली वाहन मिलेंगे तो उन्हें सीज कर दिया जाएगा।

आमरण अनशन की चेतावनी
लखनऊ। वाणिज्य कर विभाग में कर्मचारियों के उत्पीडऩ पर यूपी वाणिज्य कर पदोन्नति मिनिस्टीरियल स्टाफ एसोसिएशन ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है। असोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष केडी जोशी ने बताया कि विभाग में स्थानान्तरण नीति 2018-19 का पालन नहीं किया जा रहा है। इससे कर्मचारी परेशान हैं। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 26 जून को कर्मचारियों की समस्या का मांग पत्र मांगा गया था। लेकिन, इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अलावा कई बार विभागीय अधिकारियों के साथ भी बैठक करके कर्मचारी अपनी समस्या बता चुके हैं। इसके बावजूद कार्रवाई न होने पर अब एसोसिएशन 16 जुलाई से आमरण अनशन करेगा।

व्यापारी के घर चोरी
लखनऊ। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में चोरों ने एक व्यापारी के घर से लाखों का माल साफ कर दिया। घटना की जानकारी पीडि़त ने थाने पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार आशियाना के सेक्टर के रहने वाले दिलीप कपूर व्यापारी है। दिलीप घर में ताला लगाकर किसी रिश्तेदार के यहां गये थे। देर रात जब वे लौटे तो उन्हें चोरी का पता चला। चोरों ने ताला तोडक़र घर में रखे जेवर और नगदी उड़ा दिए थे।

Pin It