भाजपा के कार्यक्रम में नहीं है कोई पवित्रता: राउत

  • बोले- राम मंदिर  प्रतिष्ठा  समारोह राष्ट्रीय  नहीं राजनीतिक कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद संजय राउत ने कहा कि अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य अभिषेक समारोह पूरी तरह से राजनीति है और यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी की रैली है और भगवा पार्टी के कार्यक्रम के बाद शिव सेना (यूबीटी) के सदस्य अयोध्या जाएंगे। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि ये सब राजनीति है, बीजेपी के कार्यक्रम में कौन जाना चाहता है? उन्होंने कहा उसमें पवित्रता कहां है?…बीजेपी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद हम (अयोध्या) जाएंगे।
इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा कि हम सभी इस पल का वर्षों से इंतजार कर रहे थे। राम मंदिर का सपना साकार हो रहा है। मेरा अनुरोध है कि अगर आपको आमंत्रित किया जाए तो आप 22 जनवरी को जरूर जाएं।

हिंदुत्व, स्वतंत्रता और न्याय का विरोधी : आवैसी

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्टï्रीय अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर हमला बोला है। ओवैसी ने असम के सीएम के इस पोस्ट को कोट करते हुए कहा, संवैधानिक पद पर रहते हुए आपकी शपथ प्रत्येक नागरिक के साथ समान व्यवहार करने की है, लेकिन आपकी यह सोच उस दुर्भाग्यपूर्ण क्रूरता को दिखाती है जिसका सामना असम के मुसलमानों ने पिछले कुछ वर्षों में किया है, ये हिंदुत्व स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय का विरोधी है। ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, हाल ही में हटाए गए एक पोस्ट में, असम के मुख्यमंत्री ने समाज के बारे में अपने दृष्टिकोण को विस्तार से बताया,खेती, गाय पालना और बिजनेस वैश्यों का स्वाभाविक कर्तव्य है और ब्राह्मणों, क्षत्रियों व वैश्यों की सेवा करना शूद्र्रों का स्वाभाविक कर्तव्य है। दरअसल, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार (26 दिसंबर) को सुबह 10 बजे एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया था। 48 सेकंड के इस वीडियो में क्षत्रिय का महिमामंडन बताया गया था, जबकि शूद्र को सबकी सेवा करने वाला बताया गया था, एक तरह से वह मनुस्मृति में जाति आधारित वर्णानुक्रम के अनुसार वर्गीकरण का समर्थन करते दिखे थे। इस पोस्ट को लेकर जब विवाद बढ़ा तो हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे फौरन एक्स से डिलीट कर दिया।

बाद में जाने वाले शोध कर जाएं : अनुराग

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जो लोग बाद में जाने की योजना बना रहे हैं उन्हें अयोध्या जाने से पहले सब कुछ शोध कर लेना चाहिए ताकि कोई असुविधा न हो। राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा कि उन्हें अगले महीने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और 6,000 से अधिक लोगों के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की उम्मीद है। अधिकारियों ने कहा है कि 22 जनवरी के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले, प्रधानमंत्री मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में एक हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के बाद रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे। उत्तर प्रदेश के अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या धाम जंक्शन कर दिया गया है। यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के उद्घाटन से कुछ दिन पहले की गई है।

डीएमडीके संस्थापक विजयकांत का निधन

  • सांस लेने में दिक्कत के बाद अस्पताल में थे भर्ती

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्न्ई। देश में कोरोना मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कई राज्यों में कोविड केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तमिलनाडु की राजनीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। डीएमडीके (देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कडग़म) संस्थापक विजयकांत का कोरोना के चलते निधन हो गया है। विजयकांत को सांस लेने में तकलीफ के कारण वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा गया था। डीएमडीके ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से इसकी जानकारी दी थी।
इससे पहले, नवंबर में तबीयत बिगडऩे पर विजयकांत को चेन्नई के एमआईओटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खांसी और गले में दर्द के कारण वह 14 दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रहे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तमिलनाडु में सक्रिय कोविड मामलों की कुल संख्या 135 बताई गई है। देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के एक्टिव केस भी अब बढक़र 4 हजार से ज्यादा हो गए हैं। बीते दिन कोरोना के 529 मामले सामने आए, जिससे सक्रिय मामले अब 4093 हो गए हैं। गोवा में कोरोना के नए वेरिएंट छ्वहृ.1 के केस सबसे ज्यादा पाए गए हैं, वहीं दिल्ली में भी इस वेरिएंट ने दस्तक दे दी है।

खंभे से टकराई कार, चार लोगों की मौत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
रांची। के सदर थाना क्षेत्र में हुए एक भीषण सडक़ हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है। रांची पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक बीती रात एक कार बेकाबू होकर बिजली के खंभे से जा टकराई और फिर पलट गई। इससे चार की मौत हुई है। यह हादसा सदर थाना क्षेत्र के बूटी मोड़ से डुमरदगा जाने वाले रूट पर हुआ।
दुर्घटनाग्रस्त कार की रफ्तार काफी तेज बताई जा रही है। सूचना मिली कि वाहन चालक कार को काफी तेज रफ्तार में चला रहा था और कार पर वह नियंत्रण नहीं रख सका। सडक़ दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कार्रवाई में जुट गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस जांच शुरू कर दी है। बता दें कि सडक़ हादसा न हो इसके लिए यातायात विभाग की ओर से समय-समय पर जागरुकता अभियान चलाया जाता है। ताकि सडक़ हादसे को कम किया जा सके।

डंपर से भिड़ी बस में लगी आग, 12 लोग जिंदा जले

गुना। मध्यप्रदेश के गुना जिले में बड़ा हादसा हुआ है। डंपर और बस की टक्कर के बाद बस में आग लग गई और कई यात्री जल गए। 12 लोगों की जलने से मौत हो गई है। मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो 11 शव निकाले जा चुके हैं। एसपी विजय खत्री ने भी इसकी पुष्टि की है। बुरी तरह झुलसे लोगों को अस्पताल लगाया गया है। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। जानकारी के अनुसार बुधवार की देर रात में बस गुना से आरोन की तरफ जा रही थी। रात करीब साढ़े 8 बजे गुना जिले में डंपर से टकराने के बाद बस पलट गई और उसमें आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो 12 लोगों की आग में जिंदा जलने से मौत हो गई। कई लोग घायल हुए हैं। आसपाल के लोगों ने जान जोखिम में डालकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। आरोप लगाया जा रहा है कि गुना और आरोन से घटना के एक घंटे बाद तक एंबुलेंस नहीं पहुंची थी। बस में आग लगने की घटना के बाद मौके पर जाम के हालात बन गए। पुलिसकर्मी लोगों की भीड़ हटाते रहे।

पूरे उत्तर भारत में और गहराया कोहरा

  • यूपी में कई जगहों पर दृश्यता शून्य
  • लखनऊ समेत कुछ और जिलों में रेड अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सर्दी धीरे-धीरे गहराती जा रही है और इसी के साथ प्रदेश में कोहरा भी गहराता जा रहा है। घने कोहरे का दौर अभी जारी रहेगा और इसका घनत्व लगातार अभी बढ़ता रहेगा। गुरूवार की सुबह लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, प्रयागराज आदि जिलों में अत्यधिक घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता शून्य पहुंच गई। मौसम विभाग के मुताबिक आगे भी यही स्थिति बने रहने के आसार हैं। इसे देखते हुए मौसत विभाग की ओर से बृहस्पतिवार के लिए प्रदेश में कई जिलों और इलाकों में अत्यधिक घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है।
लखनऊ में इस सीजन में पहली बार दृश्यता शून्य पहुंच गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है और इसके कारण नमी की अधिकता है और हवा भारी हुई है। इसी का नतीजा है कि घना कोहरा छा रहा है। अभी यह क्रम जारी रहेगा। कहीं कहीं दृश्यता 50 मीटर से भी कम हो जाने की संभावना है। लखनऊ, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कानपुर, उन्नाव, रायबरेली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी जारी की गई है।

कई इलाकों में गलन बढ़ी

इसके पहले बुधवार को कोहरे का असर दिन भर छाया रहा। इसके चलते तापमान में भी गिरावट देखी गई। कई इलाकों में अधिकतम तापमान 20 डिग्री के नीचे पहुंच गया और सामान्य रूप से 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। जबकि हमीरपुर में न्यूनतम तापमान सबसे कम 5.2 डिग्री, मेरठ में 8.6, मुरादाबाद में 8.8, नजीबाबाद में 7.6, फतेहगढ़ में 8.5, कानपुर नगर में तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अनिल इलाकों में तापमान 9 डिग्री से लेकर 12 डिग्री के बीच रहा। 29 दिसंबर से पूर्वा हवा का प्रभाव आने से तापमान में गिरावट थमेगी और कोहरे के प्रभाव में आंशिक कमी आने के आसार हैं।

बुलंदशहर में टकराए वाहन

बुलंदशहर के गुलावठी के ग्राम छपरावट के निकट हाईवे कट पर गन्ने से भरी ट्रॉली से कई वाहन टकरा गए। करीब एक दर्जन वाहन कोहरे के कारण एक दूसरे से टकराया गए, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

Related Articles

Back to top button