किसानों के साथ अन्याय कर रही सरकार: नरेश उत्तम

  • कहा, प्रदेश में किसानों की स्थिति बदहाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं एमएलसी नरेश उत्तम पटेल ने प्रदेश में किसानों की बदहाल स्थिति को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने गांधी भवन में स्व. राम आसरे विश्वकर्मा की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जय जवान जय किसान का नारा लगाने वाली सरकार मौन क्यों है, जबकि किसान खाने को तरस रहे हैं। किसान को उसकी फसल का उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा है। किसानों के नाम पर वोट बैंक बढ़ाने वाली सरकार उन्हीं किसानों के साथ अन्याय कर रही है।
नरेश उत्तम ने कहा कि किसानों को शत प्रतिशत फसल का बीमा करवाना चाहिए और उनको उनकी फसल का उचित मूल्य दिया जाना चाहिए। अगर फसल का उचित मूल्य न मिले तो सरकार को किसानों के बैंक खाते में तुरंत पैसा भेजा जाना चाहिए। उन्होंने किसानों की इन सभी मांगों को जायज बताते हुए लड़ाई में साथ रहने का वादा किया। इस कार्यक्रम का आयोजन स्व. रामआसरे वर्मा की बेटी मीरा वर्मा ने किया। इस मौके पर मल्लावां जनपद हरदोई के तमाम सपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

डीएम खत्म करवायेंगे लेखपालों की हड़ताल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शासन ने सभी जिलाधिकारियों को लेखपाल संगठनों से बातचीत कर उनकी मांगों के संदर्भ में शासन की मंशा से अवगत कराने और हड़ताल समाप्त कराने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने इस संदर्भ में जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है।
जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा है कि चार जुलाई को मुख्य सचिव के साथ लेखपाल संघ की बैठक में लेखपालों की मांगों को लेकर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए निर्णय लिया गया है। इसके अलावा राजस्व परिषद स्तर पर भी लेखपाल संघ के पदाधिकारियों पर बैठक हुई थी, जिसमें यह सहमति जतायी गई थी कि प्रदेश के सभी तहसीलों में चरणबद्ध तरीके से लेखपालों के बैठने के लिए अलग कक्ष, शौचालय, फर्नीचर आदि की व्यवस्था की जाएगी जिसके लिए आवश्यक बजट का प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

Pin It