एलडीए का कम्युनिटी सेंटर बदहाल, गोमती नगर विस्तार महासंघ ने सीएम से की शिकायत

  • कम्युनिटी सेंटर पर दर्जनों लोगों का कब्जा, चोरी की जला रहे बिजली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गोमती नगर विस्तार में एलडीए द्वारा बनवाया गया आधुनिक कम्युनिटी सेंटर बदहाली की कगार पर पहुंच चुका है। विस्तार में दस हजार की आबादी के बीच बनाए गए इकलौते कम्युनिटी सेंटर का रखरखाव रामभरोसे है। एलडीए अफसरों की लापरवाही के कारण यहां कई लोग बिना अनुमति के निवास कर रहे हैं। गोमती नगर विस्तार महासंघ ने कम्युनिटी सेंटर की बदहाली की शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र भेज कर की है।
गोमती नगर विस्तार महासंघ के सचिव उमाशंकर दुबे ने बताया कि कम्युनिटी सेंटर को लेकर एलडीए लापरवाह बना हुआ है। यहां की सिक्योरिटी व्यवस्था ध्वस्त है। सेंटर में किसी भी खिडक़ी में शीशे नहीं हैं। दरवाजे ज्यादातर टूट गए हैं। सीढिय़ों पर रेलिंग नहीं लगी है। यही नहीं महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा किये गये निरीक्षण में पता चला है कि कम्युनिटी सेंटर पर मौजूद एलडीए के सुपरवाइजर जगभान सिंह यादव के अलावा भी दर्जनों लोग अनाधिकृत तरीके से रह रहे हैं। मौके पर कई लोग अलग-अलग गैस चूल्हे पर खाना बनाते हुए दिखे। इसके अलावा बाथरूम की फिटिंग गायब है। श्री दुबे ने बताया कि कम्युनिटी सेंटर में रहने वाले लोग चोरी की बिजली जलाते हैं। इन परिस्थितियों के बावजूद इंकम्प्लीट कम्युनिटी सेंटर को एलडीए ने अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए किराए पर उठाना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि महासंघ ने मामले का संज्ञान लेते हुए अनाधिकृत लोगों को तत्काल वहां से हटवाने व बिजली चोरी के मामले में मुकदमा पंजीकृत कराने की मांग की है।

निर्माण की जांच की मांग

महासंघ ने सीएम से कम्युनिटी सेंटर के निर्माण में आई कमियों की जांच कराने की मांग की है। महासंघ ने जांच कराने के साथ ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है। साथ ही कम्युनिटी सेंटर की कमियों को दूर कराने की मांग की है ताकि लोगों को कम्युनिटी सेंटर का लाभ मिल सके।

 

Pin It