महिला उत्पीडऩ रोकने में नाकाम रही सरकार: शोभना शाह

  • प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर सडक़ पर उतरेगी कांग्रेस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महिला कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव शोभना शाह ने प्रदेश में बढ़ रही महिला उत्पीडऩ की घटनाओं पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों और उत्पीडऩ की घटनाओं पर रोक लगा पाने में नाकाम होने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं इस तरह की घटनाओं के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान शोभना ने लखनऊ में हुई बलिया की 17 वर्षीया छात्रा की हत्या का राजफाश न होने पर आक्रोश जताया। उन्होंने पीडि़त परिवार के प्रति सहानुभूति दर्ज कराई और कहा कि पुलिस ने अपने फर्ज के प्रति पूरी संजीदगी दिखायी होती तो बेटी बचायी जा सकती थी। इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अभी तक हत्यारों को नहीं पकड़ पायी। प्रदेश में जब से योगी सरकार आयी, दुष्कर्म की घटनाओं में वृद्धि हुई है। सरकार बनने से पूर्व भाजपा नेतृत्व ने महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था सुधारने को लेकर बढ़चढ़ कर दावे किए थे, लेकिन योगी सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई।
इस मौके पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव शमीना शफीक ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी जर्जर हो चुकी है कि लगने लगा है कि बेटी बचाओ तो बेटी पढ़ाओ। बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह के बयान को घटिया व शर्मनाक बताते हुए पार्टी से निकालने व सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की।

 

Pin It