नगराम में रहस्यमय बीमारी का बढ़ता जा रहा प्रकोप, दहशत

  • अब तक पांच लोगों की हो चुकी है मौत 11 और चपेट में

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगराम के अमवा मुर्तजापुर गांव में रहस्यमय बीमारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। इसने शुक्रवार को 11 और लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीमारी के लगातार बढऩे से लोगों में दहशत फैली है। दूसरी ओर केजीएमयू की टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी है। हालांकि इस रिपोर्ट में बीमारी का खुलासा नहीं हो सका है। इससे स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ गई है।
नगराम में रहस्यमय बीमारी से पांच लोगों की मौत के बाद भी इसका प्रकोप थम नहीं रहा है। सीएचसी अधीक्षक नगराम डा. कैलास बाबू ने बताया कि ऋतिक, अमरेश, शिवानी साहू, राम सेवक, राम खेलावन सहित 11मरीज इलाज के लिए आये हैं। इनमे रामावती, शिवानी, आस्मीना बानो व आकांक्षा बुखार से पीडि़त पाई गयी है। सभी का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। अब तक यहां 250 से अधिक लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, केजीएमयू की टीम ने सीएमओ को रिपोर्ट सौंप दी है। इसमें ग्रामीणों को किस बीमारी ने जकड़ा है? इसका पता नहीं चल पाया है। सिर्फ जपानी इंसेफलाइटिस (जेई) के एंटीजेंट व एंटीबॉडी मिले हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि जेई के टीकाकरण के बाद भी एंटीजेंट व एंटीबॉडी शरीर में पैदा हो सकते हैं। गौरतलब है कि केजीएमयू के नौ डॉक्टरों की टीम ने रविवार को गांव का जायजा लिया था। मृतकों के परिवारीजनों से जानकारी हासिल की। खून, यूरीन, लार समेत अन्य नमूने एकत्र किए। इसके अलावा गांव में दूसरे मरीजों के भी नमूने एकत्र किए थे।

मैकबेथ का मंचन
हौसला फाउंडेशन के कलाकारों ने एसएनए के संत गाडगे सभागार में मैकबेथ नाटक का मंचन किया। शेक्सपियर के लिखे नाटक का निर्देशन धरमश्री सिंह ने किया। कलाकारों ने अपने अभिनय से किरदारों को जीवंत कर दिया।

Pin It