25 जून को वोट डालने मुंबई जाएंगे रामनाईक

  • राज्यपाल को नहीं मिली पोस्टल बैलेट से मतदान की सुविधा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। महाराष्ट्र विधान परिषद के मुंबई स्नातक क्षेत्र के चुनाव में पोस्टल बैलेट सुविधा निर्वाचन आयोग से न मिलने के कारण राज्यपाल राम नाईक 25 जून को मतदान करने मुंबई जायेंगे। राज्यपाल व उनके परिसहाय (एडीसी) के हवाई जहाज से आने एवं जाने पर 53 हजार रुपये का व्यय होगा। इसके अलावा जेड प्लस सुरक्षा का खर्च अलग से आएगा।
उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत को पत्र लिखकर भविष्य में होने वाले चुनाव के लिए सुझाव दिया कि लोकसभा, विधान सभा निर्वाचन में मतदान करने के लिए जैसे विदेश में रहने वाले भारतीय नागरिक या अन्य प्रदेशों में व्यवसाय करने वाले व्यवसायी, चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मचारी, मतदान स्थल से दूर रहने वालों को ‘पोस्टल बैलेट’ की व्यवस्था है, वही व्यवस्था विधान परिषद के स्नातक क्षेत्र चुनाव के लिए भी होनी चाहिए। इससे दूर दराज के मतदाता को मतदान करने में सहूलियत होगी।

तीन प्रवक्ताओं को भेजा नोटिस

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस की मीडिया सेल भंग किए जाने के बाद भी डिबेट में कांग्रेस का पक्ष रखने वाले तीन पूर्व प्रवक्ताओं को कांग्रेस संगठन ने नोटिस जारी किया है। इन लोगों से पूछा गया है कि जब पार्टी की तरफ से साफ कर दिया गया था कि वह अब प्रवक्ता टाइटल का न तो इस्तेमाल कर सकते हैं और न ही पार्टी के बारे में बयान दे सकते हैं तो उन्होंने इन निर्देशों का उल्लंघन क्यों किया। जिन दो पूर्व प्रवक्ताओं को नोटिस जारी किया गया है, उनमें सुरेंद्र सिंह राजपूत, शुचि विश्वास और हिलाल नकवी शामिल हैं।

Pin It