संक्षिप्त खबरें…

विनीत खंड में अवैध निर्माण सील
लखनऊ। शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ एलडीए की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने जोन एक में अवैध निर्माण को सील कर दिया। गोमतीनगर स्थित विनीत खंड भवन संख्या 1/207 पर लंबे समय से नक्शे के विपरीत अवैध निर्माण किया जा रहा था। अवैध निर्माण की लिखित शिकायत पर एलडीए द्वारा भवन स्वामी हंस रस्तोगी व निधि रस्तोगी को कई नोटिस जारी किए गए थे लेकिन निर्माण नहीं रूका। एलडीए के विहित प्राधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने 29 मई को भवन सील करने का आदेश जारी कर दिया। इसीक्रम में भवन को सील कर दिया गया।
मांगों को लेकर नर्सों का प्रदर्शन
लखनऊ। एसजीपीजीआई नर्सेस एसोसिएशन ने मंगलवार को अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में एसोसिएशन की अध्यक्ष सीमा शुक्ला भी मौजूद थीं। मांगों को लेकर नर्सेस एसोसिएशन ने पांच दिन तक काली पट्टी बांधकर काम किया। उसके बाद भी पीजीआई प्रशासन नहीं जागा जिसके बाद प्रदर्शन किया गया। एसोसिएशन के महामंत्री सुजान सिंह ने बताया कि हमने पहले भी शांतिपूर्ण आंदोलन किया है। धरना में ऑफ ड्यूटी वाले या शाम के ड्यूटी वालों को ही शामिल किया गया था।
अब मिड-डे-मील की शिकायत ऑनलाइन
लखनऊ। मिड-डे-मील से जुड़ी शिकायत दर्ज करवाने के लिए अब अभिभावकों को भटकना नहीं पड़ेगा। शिक्षा निदेशालय जल्द ही हेल्पलाइन नंबर जारी करेगा। इस पर अभिभावक मिड-डे-मील और शिक्षक के विद्यालय में समय से न पहुंचने की शिकायत कर सकेंगे, जिसका समय से निस्तारण किया जाएगा। हेल्पलाइन को बेसिक कार्यालय में स्थापित किया जाएगा। हेल्पलाइन पर आने वालीं शिकायतों को रजिस्टर में नोट किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी।
सम्मान राशि बढ़ाने की सरकार से मांग
लखनऊ। लोकतंत्र सेनानी सेवा संस्थान के बैनर तले लोकतंत्र सेनानियों ने सम्मान राशि बढ़ाकर 15 से 25 हजार रुपये करने की मांग की है। संस्थान के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को दिए मांग पत्र में कहा है कि परिवहन निगम की सभी बसों में एक साथी को ले जाने की भी सुविधा दी जाए। महामंत्री जितेंद्र राय ने बताया कि चिकित्सकीय सुविधाएं स्वतंत्रता सेनानियों के अनुसार दी जाएं।
जोन छह में मिली 96 शिकायतें
लखनऊ। जनता की समस्याओं और शिकायतों के निस्तारण के लिए नगर निगम के जोन पांच और छह में लोकमंगल दिवस का आयोजन किया गया। लोक मंगल दिवस की शुरुआत जोन पांच में हुई जहां लोगों ने 19 शिकायत दर्ज करायी। वहीं जोन छह में सबसे ज्यादा 95 शिकायतें मिली।

Pin It