संक्षिप्त खबरें…

मुलायम की समधन को जोन-पांच की जिम्मेदारी
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की समधन अम्बी बिष्ट को नगर निगम में जोन-पांच के जोनल अधिकारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोमवार को नगर आयुक्त ने जोन-पांच के जोनल अधिकारी संजय ममगई को कार्यमुक्त कर दिया जिसके बाद जोन-सात में तैनात कर निर्धारण अधिकारी अम्बी बिष्ट को जोन-पांच का कार्यभार सौंपा गया। नगर निगम के जोन-पांच के जोनल अधिकारी संजय ममगई का तबादला काफी पहले फर्रूखाबाद नगरपालिका में हुआ था लेकिन ममगई को कार्य मुक्त नहीं किया गया। संजय ममगई को कार्यमुक्त न किए जाने पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने भी नाराजगी जाहिर की थी। वहीं अम्बी बिष्ट लम्बे समय तक एलडीए में उप सचिव पद पर तैनात रही थीं।

बीएड की पूल काउंसलिंग 28 से
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा की पूल काउंसलिंग 28 जून से 4 जुलाई तक चलेगी। वीसी प्रो. एसपी सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को बीएड की एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। पूल काउंसलिंग में किन को शामिल किया जाए, बैठक में इसका निर्धारण किया गया। पहली कैटिगरी में वे अभ्यर्थी जिन्होंने रैंक में होने के बावजूद पहले राउंड की काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया शामिल हो सकेंगे। दूसरी कैटिगरी में वे अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया, लेकिन उन्हें कॉलेज अलॉट नहीं हुआ। तीसरी कैटिगरी में वे अभ्यर्थी हैं, जिन्हें कॉलेज अलॉट हुआ, लेकिन उन्होंने शेष फीस जमा नहीं की। सभी को पूल काउंसलिंग में शामिल होने का मौका दिया जाएगा।

शतरंज प्रतियोगिता 23 से
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। हजरतगंज स्थित अविजय चेस अकादमी में जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता की शुरुआत 23 जून से होगी। दो दिन तक चलने वाली 6 चक्रों की यह प्रतियोगिता स्विस और फिडे नियमों के आधार पर खेली जाएगी। टूर्नामेंट ओपन वर्ग, अंडर -16 तथा अंडर -12 आयु वर्ग में होगी। सभी वर्ग में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले खिलाडय़िों को सम्मानित किया जाएगा।

व्यावसायिक संपत्तियां नीलाम करेगा एलडीए
लखनऊ (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। आगामी पांच जुलाई को एलडीए करीब 150 व्यावसायिक संपत्तियां नीलाम करेगा। प्राधिकरण की सभी प्रमुख योजनाओं में कारोबारी प्लाट और दुकानें शामिल होंगी। एलडीए ने इन संपत्तियों के लिए पंजीकरण शुरू कर दिया है। संयुक्त सचिव डीएम कटियार ने बताया कि गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार, कानपुर रोड, ट्रांसपोर्ट नगर, सीतापुर रोड, जानकीपुरम, अलीगंज, अन्नपूर्णा कांप्लेक्स, प्रियदर्शनी योजना और जानकीपुरम विस्तार योजना में ये प्लाट और दुकानें बिक्री के उपलब्ध होंगी।

 

Pin It