इन्वर्टर बनाने पहुंचे इलेक्ट्रीशियन ने की थी महिला की हत्या

  • सीसीटीवी फुटेज के सहारे आरोपियों तक पहुंची पुलिस
  • दो गिरफ्तार, लूट का माल भी हुआ बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। राजधानी के गाजीपुर थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुयी बुजुर्ग महिला की हत्या का पर्दाफाश करते हुये पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से महिला के घर से लूटे गये जेवरात और नगदी बरामद हुयी है।

बीते 13 जून को इन्दिरानगर के सेक्टर-11 निवासी बुजुर्ग महिला कृष्णा की उस समय हत्या कर दी गयी थी जब वह अपने घर में अकेली थी। छानबीन से पता चला कि घटना के समय महिला के घर दो लोग इन्वर्टर बनाने के लिये आये थे। पुलिस ने जब सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो दोनों की पहचान हो गई। पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को धर दबोचा। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों में लखीमपुर निवासी विनीत मिश्रा और उसका छोटा भाई है। वह नाबालिग है। एसएसपी दीपक कुमार का कहना है कि पकड़े गये आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे लोग पहले भी बुजुर्ग महिला के घर पर बिजली बनाने के लिये गये थे। उनकी नियत खराब हो गयी और अकेला देखकर दोनों ने बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी और घर में रखे कीमती जेवर लेकर फरार हो गये थे। दोनों को पकड़ लिया गया। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों के कब्जे से लूटे गये जेवरात के अलावा नगदी भी बरामद हुयी है। दूसरी ओर पुलिस के इस सराहनीय कार्य के लिये आईजी रेंज सुजीत पाण्डेय ने 25 हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

रेडक्रास की लिफ्ट खराब

राजधानी के रेडक्रास बीएमसी अस्पताल में लिफ्ट खराब होने व बिजली किल्लत पर महिला मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा अस्पताल में रैंप नहीं है, जिसके कारण अस्पताल में दाखिल होने वाली प्रसूताओं को सीढिय़ां चढक़र पहली व दूृसरी मंजिल पर बने वार्डों में जाना पड़ता है। अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ. मालती के मुताबिक डिलीवरी रूम ऊपरी तल पर बने हैं। रैंप न होने के कारण अस्पताल में सीढिय़ां चढक़र प्रसूताओं और तीमारदारों को जाना पड़ता है। इससे मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

Pin It