वेबसाइट अपडेट नहीं होने से छूट रहीं बसें

  • वेबसाइट पर अभी भी ऑनलाइन बुकिंग पर बसों के मिलने का स्थान बताया जा रहा चारबाग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलमबाग के हाईटेक बस अड्डे का उद्घाटन कर दिया। यहां से बसों का संचालन भी शुरू हो गया है, लेकिन परिवहन निगम की वेबसाइट अपडेट न होने से यात्रियों के सामने समस्या खड़ी हो रही है। वेबसाइट पर अभी भी ऑनलाइन बुकिंग पर बसों के मिलने का स्थान चारबाग बताया जा रहा है, जबकि बसें आलमबाग में खड़ी हो रही है, इसलिए लोगों की बसें रोजाना छूट रही हैं।

परिवहन निगम ने यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक कराने की सुविधा दी है। इसलिए सैकड़ों यात्री रोजाना ऑनलाइन टिकट बुक कराते हैं। समस्या यह है कि लखनऊ में बस अड्डा तो चारबाग से शिफ्ट होकर आलमबाग पहुंच गया, लेकिन उसकी वेबसाइट अब तक अपडेट नहीं की गई है। वेबसाइट पर अभी भी बसें चारबाग से रवाना होने की सूचना दी जा रही है। इससे यात्री के सामने दुविधा की स्थिति बन जाती है। आलम यह है कि बस कंडक्टर आलमबाग बस टर्मिनल पर ऑनलाइन सीट बुकिंग करने वाले यात्रियों का इंतजार कर रहे हैं और वे चारबाग में मौजूद हैं।
आरएम पल्लव बोस के मुताबिक ट्राइमैक्स कंपनी को वेबसाइट में आलमबाग बस टर्मिनल दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। कंपनी ने लापरवाही की है। उन्हें तत्काल वेबसाइट अपडेट करने की चेतावनी दे दी गई है।

शिक्षकों की समस्याओं का 15 जुलाई तक करें निस्तारण

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री और माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शैक्षिक कैलेंडर का अक्षरश: पालन किया जाए।

मंडलीय शिक्षा अधिकारियों और जिला विद्यालय निरीक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निर्देश दिया कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय आदर्श राजकीय इंटर कॉलेजों में वर्तमान सत्र से ही कम से कम एक स्मार्ट क्लासरूम की व्यवस्था जरूर की जाए। शिक्षकों की सेवा संबंधी समस्याओं का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाए। इसके लिए अलग से ई-मेल आईडी बनाई जाए। इस पर 30 जून तक सभी शिकायतें मंगाकर 15 जुलाई तक निस्तारण किया जाए।

Pin It