‘प्रधानमंत्री मोदी ने बदल दी राजनीति की संस्कृति’, जेपी नड्डा बोले- कांग्रेस के लोग इसे जल्दी समझ लें, तो अच्छा है

नयी दिल्ली . तीन राज्यों में मिली चुनावी जीत के बाद भाजपा का उत्साह चरम पर हैं। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं। बिलासपुर में जेपी नड्डा के अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि 3 राज्यों की हमारी इस जीत ने तथाकथित राजनीति पंडितों को भी स्तब्ध किया है। क्योंकि वो राजनीति के गणित को पहचान नहीं पाते, राजनीति की गहराइयों को जान नहीं पाते। वो समझ नहीं पाते कि ये कैसे हो गया।
नड्डा ने कहा कि वर्तमान समय में राजनीति करने के अर्थ बदल चुके हैं। कांग्रेस के लोग इसे जल्दी समझ लें, तो अच्छा है। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी है। मोदी जी ने कहा है कि जो कहा था, वो किया है और जो नहीं कहा था, वो भी करके दिया है। उन्होंने कहा कि आज के समय में जनता रिपोर्ट कार्ड की राजनीति पर विश्वास करती है। अब दुनिया में ये साबित हो गया है कि मोदी की गारंटी, गारंटी पूरा होने की भी गारंटी है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने हर घर तक नल से जल पहुंचाया है। मुझे खुशी है कि नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने मुझे स्वास्थ्य मंत्री बनाया। उसके बाद हमने दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ योजना आयुष्मान भारत योजना हमने शुरू की। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश के 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। अब भारत में अति गरीबी 1% से भी कम रह गई है। ये है मोदी जी की गारंटी।
जेपी नड्डा ने कहा कि नारी शक्ति वंदन विधेयक के माध्यम से महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम मोदी जी ने किया है। 2027 में जब हिमाचल प्रदेश में चुनाव होंगे तो यहां विधानसभा में 33% बहनें होंगी और 2029 में संसद में भी 33% महिलाएं होंगी। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने हिमाचल को हमेशा अपना समझा है। जब यहां आपदा आई, तो मोदी जी के निर्देश पर हम यहां आए थे। 10 जुलाई को हमने 180 करोड़ रुपये की पहली किस्त यहां दी और फिर 20 जुलाई को भी 180 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त हिमाचल के लिए दी गई।
नड्डा ने कहा कि अभी 4 दिन पहले 633 करोड़ रुपये हिमाचल को दिए गए हैं। हिमाचल में सिर्फ राहत के रूप में 1,782 करोड़ रुपये से अधिक की सहायता दी गई। 11 हजार घर बनाने के लिए 2,500 करोड़ रुपये अलग से हिमाचल प्रदेश सरकार को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता हमारे लिए गरीब जनता की सेवा करने और उसे ताकत देने का माध्यम है। भाजपा के कार्यकर्ताओं से भारत और हिमाचल की जनता को बहुत आशाएं हैं। इसलिए संयम और प्रेम के साथ, सभी को साथ जोड़कर हमे चलना है।

 

Related Articles

Back to top button